साहेबगंज: 36 महिलाओं से 17 लाख ठगकर फरार हुई पड़ोस की महिला, थाने में हंगामा

पुलिस के आश्वासन पर पीड़ित महिलाएं थाने से घर को लौटीं.

Sahebganj News: पीड़ित महिला गुड़िया दास ने बताया कि उससे आरोपी सुष्मिता दास ने बेटे के एक्सीडेंट के नाम पर 90 हजार रुपये ठग लिये. इसमें से 80 हजार उसने बंधन बैंक से कर्ज लिया और 10 हजार घर से दिया था. वहीं वेवी दास का कहना है कि उसने भी 20 हजार रुपये दिये.

  • Share this:
    रिपोर्ट- मिथिलेश सिंह

    साहेबगंज. झारखंड के साहेबगंज जिले के रांगा थाना इलाके के झिकटिया में 36 महिलाओं से 17 लाख से अधिक की राशि गांव की ही एक महिला सुष्मिता दास ने बीमारी के नाम पर ठग ली. मामले में रांगा थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. प्राथमिकी के बाद भी पैसा वापस नहीं करने पर महिलाएं सोमवार को रांगा थाना पहुंचीं.

    महिलाओं ने बताया कि आरोपी महिला के साथ वे लोग ग्रुप चलाती थीं. आरोपी बारी-बारी से उनके पास आयीं और कभी बेटा के एक्सीडेंट के नाम पर, तो कभी अन्य परिजन की बीमारी के नाम पर सभी से पैसे लेती रही. लॉकडाउन के समय समिति से लिए गये कर्ज के सूद को भरने के लिए आरोपी पर दबाव डाला गया. इस दौरान आरोपी महिला टालमटोल करती रही. एक दिन कुछ महिलाएं इसको लेकर पंचायती बुलायी तो वहां और महिलाएं पहुंच गयीं. मामला सुन सब हैरान हो गया कि आरोपी ने कई महिलाओं से पैसा ले रखा है. इसके बाद उसकी करतूत का भंडाफोड़ हो गया और प्राथमिकी दर्ज होने के बाद आजतक पीड़िताओं के पैसे वापस नहीं हुए हैं. इसी बात को लेकर सोमवार को पीड़ित महिलाएं थाने पहुंची थीं.

    थाना प्रभारी अमन कुमार सिंह के आश्वासन पर महिलाएं वापस लौट गयीं. पीड़ित महिला गुड़िया दास ने बताया कि उससे सुष्मिता दास ने बेटे के एक्सीडेंट के नाम पर 90 हजार रुपये लिये हैं. इसमें से 80 हजार उसने बंधन बैंक से कर्ज लिया है और 10 हजार घर से दिया था. वहीं वेवी दास का कहना है कि उसने 20 हजार की रकम दी है.

    इस संबंध में रांगा थाना प्रभारी अमन कुमार सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है. पैसा वापस करने की बात कही है. सुष्मिता दास ने बरहडवा थाना क्षेत्र में भी एक सोनार की दुकान से एक सोना का चेन और लगभग तीन लाख रुपये की ठगी की है. बरहडवा थाने में भी उक्त पीडित ने मामला दर्ज कराया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.