लाइव टीवी

Lockdown के साइड इफेक्ट! बारात नहीं आई, तो वीडियो कॉल पर हुआ निकाह
Sahebganj News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: March 30, 2020, 7:04 PM IST
Lockdown के साइड इफेक्ट! बारात नहीं आई, तो वीडियो कॉल पर हुआ निकाह
साहेबगंज में लॉकडाउन के चलते वीडियो कॉल पर निकाह कराया गया (सांकेतिक तस्वीर)

लालमाटी गांव में 25 मार्च को पाकुड़ के मंझलाडीह से बारात आने वाली थी. लेकिन लॉकडाउन (Lockdown) के कारण बारात नहीं आई. इसको देखते हुए दुल्हन और दूल्हे के घरवालों ने बातचीत कर वीडियो कॉल (Video Call) पर निकाह (Nikaah) का रास्ता निकाला

  • Share this:
साहेबगंज. लॉकडाउन (Lockdown) के चलते निकाह (Nikaah) में परेशानी हो रही थी, इसलिए वीडियो कॉल (Video Call) पर इसे संपन्न कराया गया. मामला तालझारी प्रखंड के लालमाटी गांव की है. डेंटल डॉक्टर पीर मोहम्मद ने अपनी बेटी साबिया नाज की शादी वीडियो कॉल पर कराई. इस दौरान दुल्हन अपने घर लालमाटी और दूल्हा पाकुड़ के मंझलाडीह गांव में मौजूद था. निकाह की सारी रस्में लालमाटी की बड़ी मस्जिद के इमाम हाफिज अकरम ने पूरी कराई.

लॉकडाउन के चलते नहीं आयी बारात 

दरअसल लालमाटी गांव में 25 मार्च को पाकुड़ के मंझलाडीह से बारात आने वाली थी. लेकिन लॉकडाउन के कारण बारात नहीं आई. इसको देखते हुए दुल्हन और दूल्हे के घरवालों ने बातचीत कर वीडियो कॉल पर निकाह का रास्ता निकाला. अगले दिन 26 मार्च को वीडियो कॉल पर दोनों का निकाह कराया गया. इस दौराम दूल्हा मो. मकसूद अंसारी और दुल्हन साबिया अपने-अपने घर में थे.



'यह निकाह भी जायज'



निकाह कराने वाले इमाम ने बताया कि कोरोना के संकट को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है. इसलिए शादी समारोह का आयोजन न कर वीडियो कॉल से निकाह कराया गया. यह निकाह भी पूरी तरह जायज है. बाकी रस्म और निकाहनामा पर दस्तख्त तब होगा, जब लड़की को विदा कराने के लिए बारात आएगी.

दो युवकों की टली शादी

लॉकडाउन के चलते लालमाटी गांव के ही दो युवकों की शादी टल गई. मो. नसीम अख्तर के बेटे मो. नाजीम की शादी 30 मार्च को सहरसा में, जबकि दूसरे बेटे मो. वसीम की एक अप्रैल को पाकुड़ में होनी थी. इसके लिए रिश्तेदारों में शादी के कार्ड भी बांटे जा चुके थे. लेकिन लॉकडाउन के चलते दोनों शादियों को आगे के लिए टाल दिया गया.

ये भी पढ़ें- लोन के 6 लाख रुपये लेकर घर जा रहा था शख्स, लॉकडाउन का धौंस दिखाकर पुलिसवालों ने छीना

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए साहेबगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 7:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading