पत्थलगड़ी राज्य नहीं केन्द्र सरकार का मामला- सरयू राय

मंत्री ने कहा कि पत्थलगड़ी का मकसद अब बदल चुका है. इसके इतिहास का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि दिगभ्रमित युवाओं को लाठी-डंडे से रास्ते पर नहीं लाया जा सकता है

Nishant Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: March 14, 2018, 6:28 PM IST
पत्थलगड़ी राज्य नहीं केन्द्र सरकार का मामला- सरयू राय
धान खरीद पर सरयू राय ने की समीक्षा बैठक
Nishant Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: March 14, 2018, 6:28 PM IST
साहेबगंज में मंत्री सरयू राय ने कहा कि पत्थलगड़ी राज्य नहीं केन्द्र सरकार का मामला है और इस मामले में गृह मंत्रालय की ओर से एक सक्षम वार्ता होनी चाहिए.

मंत्री ने कहा कि पत्थलगड़ी का मकसद अब बदल चुका है. इसके इतिहास का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि दिगभ्रमित युवाओं को लाठी-डंडे से रास्ते पर नहीं लाया जा सकता है. ऐसे में केन्द्र और राज्य सरकार के बीच बेहतर समन्वय से पहल होनी चाहिए.

खाद्य आपूर्ति मंत्री ने संथाल परगना में धान खरीद में सुस्ती पर गहरी नाराजगी जताई. साहेबगंज में पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद उन्होंने कहा कि लैम्प्स पदाधिकारियों के द्वारा धान की बिक्री में किसानों को हतोत्साहित करने के मामले सामने आए हैं. किसान के द्वारा धान नहीं दे पाने का अर्थ है कि सरकार किसानों को तंत्र में शमिल नहीं कर पा रही है. मंत्री ने धान की खरीदारी में तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए.

बता दें कि सूबे के खूंटी और पश्चिम सिंहभूम जिले में इन दिनों तेजी से पत्थलगड़ी हो रही है. पत्थलगड़ी के जरिये कई गांवों के लोग सरकार और संवैधानिक व्यवस्था को चुनौती दे रहे हैं.

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर