अपना शहर चुनें

States

CAA पर PM मोदी की छात्रों से अपील- हर बात और भावना सुनने को सरकार तैयार

पीएम ने कहा कि भारत सरकार का एक ही ग्रंथ है, बाबा साहब आंबेडकर का दिया हुआ संविधान. (फाइल फोटो)
पीएम ने कहा कि भारत सरकार का एक ही ग्रंथ है, बाबा साहब आंबेडकर का दिया हुआ संविधान. (फाइल फोटो)

कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधते हुए पीएम (PM Modi) ने कहा कि देश 20 साल से ये देख रहा है कि उन्हें सिर्फ और सिर्फ मोदी से नफरत है. देशहित से जुड़ा कोई भी मुद्दा हो, मोदी के प्रति नफरत उन्हें आगे देखने नहीं देता.

  • Share this:
साहेबगंज. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर विश्वविद्यालयों में हो रहे प्रदर्शन को लेकर छात्रों (Students) से अपील की. पीएम ने कहा कि अगर किसी को कुछ गलत लगता है, तो वे लोकतांत्रिक तरीके से प्रदर्शन (Protest) कर सकते हैं और सरकार तक अपनी बात पहुंचा सकते हैं. केन्द्र सरकार हर बात और हर भावना को सुनने और समझने के लिए तैयार है.

पीएम ने कहा कि छात्रों को अपना और अपने संस्थानों का महत्व समझना चाहिए. उन्हें सरकार के फैसलों और नीतियों को लेकर चर्चा करनी चाहिए. लेकिन कांग्रेस और उसके साथी को इन युवाओं को बर्बाद करने का खेल खेलना बंद करना चाहिए. पीएम ने कहा कि भारत सरकार का एक ही ग्रंथ है, बाबा साहब आंबेडकर का दिया हुआ संविधान. एक ही मंत्र सर्वोपरि है, भारत माता की जय.

'मोदी नफरत कांग्रेस को आगे देखने नहीं देती'



कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि देश 20 साल से ये देख रहा है कि उन्हें सिर्फ और सिर्फ मोदी से नफरत है. देशहित से जुड़ा कोई भी मुद्दा हो, मोदी के प्रति नफरत उन्हें आगे देखने नहीं देता. आदिवासियों, पिछड़ों, दलितों को डराने का काम आज भी कांग्रेस, जेएमएम और आरजेडी वाले पहले की ही तरह कर रहे हैं. लेकिन लोगों को ये समझना होगा कि कुछ दल, कथित अर्बन नक्सल और अपने आपको बुद्धिजीवी कहने वाले लोग उनके कंधे पर बंदूक रखकर अपनी राजनीति साध रहे हैं.
'विपक्षी दलों के नाम अलग, काम एक'

पीएम ने कहा कि जेएमएम, कांग्रेस, आरजेडी और वामपंथियों के सिर्फ नाम अलग हैं. लेकिन इनकी सोच और कारनामे एक जैसे हैं. इन्होंने झारखंड के निर्माण को लेकर भी तो इसी तरह झूठ और डर की राजनीति की थी. झारखंड जब बिहार का हिस्सा था, तब इन्होंने वहां के लोगों से झूठ बोला और उनको डराया था.

पीएम ने की अंतिम चुनावी सभा

झारखंड विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए पीएम मोदी ने मंगलवार को जोर लगाया. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ये उनकी नवीं और अंतिम जनसभा थी. पांचवें चरण में 20 दिसंबर को संथाल परगना की 16 सीटों पर मतदान होगा. अबतक चार चरणों में 65 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है. पांचवें चरण के मतदान के बाद 23 दिसंबर को झारखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आएंगे.

ये भी पढ़ें- PM मोदी ने कांग्रेस को ललकारा, कहा- हिम्मत है तो पाकिस्तानियों को भारतीय नागरिकता देने का करें ऐलान

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज