अपना शहर चुनें

States

PM मोदी ने कांग्रेस को ललकारा, कहा- हिम्मत है तो पाकिस्तानियों को भारतीय नागरिकता देने का करें ऐलान

पीएम मोदी ने बरहेट के भोगनाडीह में चुनावी सभा को संबोधित किया
पीएम मोदी ने बरहेट के भोगनाडीह में चुनावी सभा को संबोधित किया

पीएम (PM Modi) ने कहा कि कांग्रेस और उसके साथियों को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर झूठ और भ्रम फैलाकर गुरिल्ला राजनीति करना बंद करना चाहिए.

  • Share this:
साहेबगंज. बरहेट के भोगनाडीह में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा. पीएम ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कांग्रेस सफेद झूठ बोल रही है. लोगों को डराने में लगी हुई है. कांग्रेस और उसके जैसे दलों और वामपंथी इकोसिस्टम ने देश के मुसलमानों को डराने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है.

मुसलमानों को डरा रही कांग्रेस

पीएम ने कहा कि इस कानून से किसी भी भारतीय नागरिक की नागरिकता पर कोई असर नहीं होगा. लेकिन कांग्रेस और उसके साथी इस मुद्दे पर मुसलमानों को भड़काने और डराने का प्रयास कर अपनी राजनीतिक खिचड़ी पकाना चाहते हैं. नागरिकता संशोधन कानून न किसी भारतीय का अधिकार छीनता है, न ही उसे किसी तरह का नुकसान पहुंचाता है.



पीएम ने कहा, 'मैं आज कांग्रेस और उनके साथी दलों को खुलेआम चुनौती देता हूं कि अगर उनमें हिम्मत हैं, तो वे खुलकर घोषणा करें कि वे पाकिस्तान के हर नागरिक को भारत की नागरिकता देने के लिए तैयार हैं. देश उनका हिसाब चुकता कर देगा. कांग्रेस और उसके साथियों में अगर साहस है, तो खुलकर ये भी घोषणा करें कि वे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में फिर से आर्टिकल 370 को लागू करेंगे. अगर हिम्मत है, तो वे ये भी खुलकर घोषणा करें कि तीन तलाक के खिलाफ बने कानून को रद्द कर देंगे'
'सीएए पर गुरिल्ला राजनीति बंद करे कांग्रेस'

पीएम ने कहा कि कांग्रेस और उसके साथियों को या तो इस चुनौती को स्वीकार करना चाहिए, या फिर झूठ और भ्रम फैलाकर गुरिल्ला राजनीति करना बंद करना चाहिए. कांग्रेस और उसके साथियों को देश के युवाओं को बर्बाद करने का खेल खेलना बंद करना चाहिए. कांग्रेस की बांटो और राज करो की नीति की वजह से देश का एक बार बंटवारा हो चुका है. घुसपैठियों के कारण जो समस्याएं पैदा हुई हैं, उसके लिए भी कांग्रेस और उसके साथी दल ही जिम्मेदार हैं.

पीएम ने की अंतिम चुनावी सभा 

 

झारखंड विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए पीएम मोदी ने मंगलवार को जोर लगाया. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ये उनकी नवीं और अंतिम जनसभा थी. पांचवें चरण में 20 दिसंबर को संथाल परगना की 16 सीटों पर मतदान होगा. अबतक चार चरणों में 65 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है. पांचवें चरण के मतदान के बाद 23 दिसंबर को झारखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आएंगे.

ये भी पढ़ें- CAA पर बोले PM मोदी- इस कानून से देश के किसी भी मुसलमान की नागरिकता पर खतरा नहीं

 

 

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज