• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • रूपा तिर्की केस: CBI ने रूम पार्टनर रही एसआई मनीषा कुमारी से 6 घंटे तक की पूछताछ

रूपा तिर्की केस: CBI ने रूम पार्टनर रही एसआई मनीषा कुमारी से 6 घंटे तक की पूछताछ

रूपा तिर्की केस में सीबीआई ने रूम पार्टनर एसआई मनीषा कुमारी से लंबी पूछताछ की.

रूपा तिर्की केस में सीबीआई ने रूम पार्टनर एसआई मनीषा कुमारी से लंबी पूछताछ की.

Roopa Tirkey Case: गुरुवार को सीबीआई ने रूपा की रूम पार्टनर रही सब इंस्पेक्टर मनीषा कुमारी से लगभग छह घंटे तक पूछताछ की. शुक्रवार को सब इंस्पेक्टर ज्योत्सना महतो से भी पूछताछ की जा सकती है.

  • Share this:

    साहेबगंज. महिला दारोगा रूपा तिर्की मौत मामले (Roopa Tirkey Case) में सीबीआई की जांच तेजी से आगे बढ़ रही है. गुरुवार को सीबीआई ने रूपा की रूम पार्टनर सब इंस्पेक्टर मनीषा कुमारी से लगभग छह घंटे तक पूछताछ की. शुक्रवार को सब इंस्पेक्टर ज्योत्सना महतो से भी पूछताछ की जा सकती है. दरअसल रूपा की मां पद्मावती उराइन ने एसपी को दिये आवेदन में मनीषा कुमारी और ज्योत्सना महतो पर आरोप लगाया था कि ये दोनों मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के घर उसे ले गयी थी. जहां रूपा को काफी डांट फटकार लगाया गया था. उस आवेदन को एसपी ने थाने को अग्रसारित किया था. इसका उल्लेख पुलिस रिकार्ड में है, मगर आवेदन पर क्या कार्रवाई हुई, इसकी कहीं चर्चा तक नहीं है.

    हालांकि साहेबगंज पुलिस की जांच में सब इंस्पेक्टर मनीषा व ज्योत्सना महतो को आरोप मुक्त कर दिया गया था. साहिबगंज पुलिस रूपा की मौत को आत्महत्या करार देते हुए चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी थी. सीबीआई के अधिकारियों का मानना है कि रूपा की मां के आवेदन पर नियम के तहत पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करनी चाहिए थी. फिर जांच-पड़ताल होनी चाहिए. मगर इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई.

    इससे पहले बुधवार को दोबारा रूपा तिर्की केस की पहली आइओ स्नेहलता सुरीन से सीबीआई ने पूछताछ की. इससे पूर्व रांची में सीबीआई की टीम ने रूपा की मां, बहन सहित कुल एक दर्जन लोगों का बयान दर्ज किया. घरवालों ने बरहड़वा के तत्कालीन एसडीपीओ का आडियो उपलब्ध कराया है. इसकी जांच सीबीआई के अधिकारी कर रहे हैं.

    सीबीआई की टीम घटना वाले दिन पुलिस के वरीय पदाधिकारियों की गतिविधियों की भी जानकारी ले रही है. उनके कॉल रिकार्ड खंगाले जा रहे हैं. बता दें कि इसी साल 3 मई को साहिबगंज की महिला थानेदार रहीं रूपा तिर्की का शव उनके सरकारी आवास में फंदे से लटकता मिला था. जिसके बाद साहिबगंज पुलिस की ओर से गठित एसआईटी की टीम ने जांच के बाद इस मामले को आत्महत्या करार दिया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज