अपना शहर चुनें

States

महिला डॉक्टर के साथ विवाद के बाद हटाये गये साहिबगंज डीसी राजीव रंजन

ऐसा माना जा रहा है कि महिला चिकित्सक के साथ विवाद के कारण ही साहिबगंज डीसी राजीव रंजन को रातों रात हटाया गया
ऐसा माना जा रहा है कि महिला चिकित्सक के साथ विवाद के कारण ही साहिबगंज डीसी राजीव रंजन को रातों रात हटाया गया

डॉ. भारती पुष्पम (DR. Bharti Pushpam) की माने उपायुक्त आवास पहुंचने में देरी होने पर डीसी राजीव रंजन (DC Rajiv Ranjan) ने उन्हें महिला पुलिस से पिटवाने और तबादले की धमकी दी.

  • Share this:
साहिबगंज. महिला चिकित्सक (Female Doctor) के साथ विवाद (Dispute) सामने आने के बाद जिले के उपायुक्त राजीव रंजन (DC Rajiv Ranjan) का तबादला (Transfer) कर दिया गया है. उन्हें फिर से नगरीय प्रशासन का निदेशक बनाया गया है. इसी साल 28 जून को उन्हें साहिबगंज का उपायुक्त बनाया गया था. लेकिन चार महीने में ही उन्हें हटा दिया गया. ऐसा माना जा रहा है कि महिला चिकित्सक के साथ विवाद के कारण राजीव रंजन को तत्काल हटाया गया है.

आवास पहुंचने में देरी होने पर महिला डॉक्टर को लगाई फटकार

दरअसल 16 अक्टूबर को उपायुक्त राजीव रंजन ने पत्नी के इलाज के लिए साहिबगंज सदर अस्पताल की डॉक्टर भारती पुष्पम को अपने आवास पर बुलवाया था. आवास पहुंचने में डॉ. भारती को विलंब हुआ. आरोप के मुताबिक इसके चलते डीसी ने उन्हें फटकार लगाई. डॉ. भारती की माने तो डीसी ने उनको महिला पुलिस से पिटवाने और तबादले की धमकी दी. इसकी शिकायत डॉ. भारती ने मुख्य सचिव, स्वास्थ्य सचिव और महिला आयोग को पत्र लिखकर की थी.



महिला डॉक्टर का सदर अस्पताल से तबादला
इधर, विवाद सामने आने के बाद सिविल सर्जन ने डॉ. भारती पुष्पम का सदर अस्पताल से पतना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तबादला कर दिया. इसे डॉ. भारती ने बदले की कार्रवाई करार बताया. डॉ भारती के तबादले को गंभीरता से लेते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने आंदोलन की चेतावनी दी. आईएमए और झासा के पदाधिकारियो ने बैठक कर आगे से इलाज के लिए उपायुक्त आवास नहीं जाने का निर्णय लिया.

सोमवार को राज्य सरकार ने साहेबगंज डीसी समेत 6 आईएएस अफसरों का तबादला कर दिया.

इनपुट- निशांत कुमार

ये भी पढ़ें- 7 साल की बच्ची को मसीहे का इंतजार, इस वजह से कमरे में सिमट गया है बचपन

 

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज