मानव तस्करी के शिकार 56 लोग पुलिस हिरासत में, तीन दलाल गिरफ्तार

Nishant Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 12, 2017, 6:21 PM IST
मानव तस्करी के शिकार 56 लोग पुलिस हिरासत में, तीन दलाल गिरफ्तार
पी. मुरुगन एसपी, साहेबगंज
Nishant Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 12, 2017, 6:21 PM IST
साहेबगंज जीआरपी ने मानव तस्करी के मामले में साहेबगंज रेलवे स्टेशन से 56 लोगों को हिरासत में लिया है. मानव तस्करी के इस मामले में पुलिस ने तीन दलालों को भी गिरफ्तार किया है. हिरासत में लिए गए 56 लोगों में से 40 पुरुष और 15 महिलाएं हैं. इनमें कुछ नाबालिग बच्चे-बच्चियां भी हैं जिन्हें काम कराने के लिए दिल्ली ले जाया जा रहा था.

हिरासत में लिए गए इन सभी लोगों को जीआरपी ने नगर पुलिस को सौंप दिया है. नगर पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. हिरासत में लिए गए लोगो में दुमका पाकुड और साहेबगंज के विभिन्न प्रखंडों के लोगों को नौकरी देने के नाम पर दिल्ली ले जाया जा रहा था.

पुलिस हिरासत में लिए गए इनलोगों ने बताया कि वे पहली बार नौकरी के लिए दिल्ली, गाजियाबाद और फरीदाबाद जा रहे थे. फिलहाल पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है. साहेबगंज के एसपी पी. मुरुगन ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि इन्हें काम करने के लिए बाहर ले जाया जा रहा था. उन्होंने कहा कि अनुसंधान में यह पता चल जाएगा कि इन्हें किस कारण से बाहर ले जाया जा रहा था.

एसपी ने आगे कहा कि हिरासत में लिए गए लोगों में बालिग और नाबालिग दोनों हैं. ये सभी साहेबगंज, पाकुड़ और दुमका जिला के हैं. उन जिलों में तहकीकात करने पर पता चल जाएगा कि इसके पीछे और कौन-कौन लोग शामिल हैं. उन्होंने कहा पुलिस की जांच शुरू हो गई है.
First published: August 12, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर