सरायकेला में बनाए जाएंगे 11 मॉडल बूथ, मतदान अधिकारी से लेकर सुरक्षाकर्मी तक सब होंगी महिलाएं

Vikas Kumar | News18 Jharkhand
Updated: March 20, 2019, 1:50 PM IST
सरायकेला में बनाए जाएंगे 11 मॉडल बूथ,  मतदान अधिकारी से लेकर सुरक्षाकर्मी तक सब होंगी महिलाएं
प्रशासनिक भवन, सरायकेला खरसावां जनपद

जिले के 11 बूथों को मॉडल बूथों के रुप में विकसित किया जाएगा. इसमें सभी चुनाव कर्मी व सुरक्षाकर्मी महिलाएं होंगी ताकि जिले की महिला मतदाता प्रोत्साहित हों और सभी महिलाएं अपना वोट जरुर डालें.

  • Share this:
आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सरायकेला जिला प्रशासन लगातार तैयारी में जुटा है. इस चुनाव में सभी लोगों की भागीदारी सुनिश्चित हो और अधिक से अधिक लोग मतदान में अनिवार्य रुप से भाग लें. इसको लेकर प्रशासन द्वारा स्वीप कार्यक्रम के तहत कई प्रयास किए जा रहे हैं. इसी क्रम में महिला मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए प्रशासन ने इस बार एक नया प्रयास किया है. प्रशासन ने इस बार जिले के 11 बूथों को मॉडल बूथ बनाने का निर्णय लिया है. इन मॉडल बूथ की खासियत यह होगी कि इसमें चुनावी कार्य को अंजाम देने वाली अधिकारी, कर्मी तथा सुरक्षाकर्मी सभी महिलाएं होंगी.

इस बारे में जानकारी देते हुए डीसी छविरंजन ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में जिले के 11 बूथों को मॉडल बूथों के रुप में विकसित किया जाएगा. इसमें सभी चुनाव कर्मी व सुरक्षाकर्मी महिलाएं होंगी ताकि जिले की महिला मतदाता प्रोत्साहित हों और सभी महिलाएं अपना वोट जरुर डालें.  मालूम हो कि तीन लोकसभा रांची, सिंहभूम व खूंटी लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत सरायकेला जिला के तीन विधानसभा ईचागढ़, सरायकेला तथा खरसांवा विधानसभा क्षेत्र आते हैं. इन तीनों विधानसभा में इस तरह के मॉडल बूथ बनाए जाएंगे.



यह भी पढ़ें - Lok Sabha Election 2019: क्या खत्म होगा 'बॉक्साइट की नगरी' में कांग्रेस का वनवास?



यह भी पढ़ें - झारखंड के उम्मीदवारों पर 22 मार्च को फैसला लेगी बीजेपी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सराईकेला-खरसांवा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2019, 1:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...