2019 के पहले झारखंड के सभी गांवों में रहेगी 24 घंटे बिजली: रघुवर दास

काशी साहु कालेज में आयोजित कार्यक्रम में सीएम रघुवर दास ने जल संसाधन विभाग द्वारा बनाए जाने वाले दुगूनी बैराज समेत 171.12 करोड़ रुपये की 16 योजना का शिलान्यास किया.

Vikas Kumar | News18 Jharkhand
Updated: October 14, 2018, 10:16 AM IST
2019 के पहले झारखंड के सभी गांवों में रहेगी 24 घंटे बिजली: रघुवर दास
रघुवर दास
Vikas Kumar | News18 Jharkhand
Updated: October 14, 2018, 10:16 AM IST
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शनिवार को सरायकेला जिले को करोड़ों की सौगात दी. काशी साहु कालेज में आयोजित कार्यक्रम में सीएम रघुवर दास ने जल संसाधन विभाग द्वारा बनाए जाने वाले दुगूनी बैराज समेत 171.12 करोड़ रुपये की 16 योजना का शिलान्यास किया. संजय नदी पर बन रहे  इस बैराज की लागत 95 करोड़ रुपये है.

इन योजनाओं में जल संसाधन विभाग की 1, भवन निर्माण विभाग की 3 , लघु सिचाई विभाग की 7 और पीएचईडी विभाग की 5 योजनाएं शामिल हैं. इसके साथ ही 23.29 करोड़ की 37 योजनाओं  का आनलाईन उद्घाटन भी किया गया. जिसमें भवन निर्माण विभाग की 4 ,लघु सिचाई विभाग की 33 योजनाएं शामिल हैं.

कार्यक्रम में आनलाइन शिलान्यास और उद्घाटन कार्यक्रम के अलावा सीएम रघुवर दास ने जल संसाधन विभाग में अनुकंपा पर बहाल होने वाले 7 कर्मियों को नियुक्ति पत्र भी दिया. इस दौरान अपने सीएम रघुवर दास ने कहा कि वर्ष 2011 में खरसांवा उपचुनाव के दौरान दुगूनी के किसानों को दुगूनी बराज देने का वादा किया था, जिसे आज  पूरा कर रहा हूं.  यह योजना क्षेत्र के लोगों को सिचाई और पेयजल सुविधा देने में अहम साबित होगी साथ ही किसानों को साल भर विभिन्न प्रकार के फसल उपजाने में भी मदद मिलेगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मध्यम सिंचाई योजना पर जोर देकर सूबे में सिंचाई सुविधा और पेयजल की सुविधा मुहैया कराने के दिशा में लगातार प्रयास कर रही है.

मुख्यमंत्री ने 15 नवंबर तक राज्य में 1400 बड़े तालाब खोदने तथा 18 हजार हाईस्कूल शिक्षक नियुक्ति करने की घोषणा की. साथ ही वर्ष 2018 के अंत कर सूबे के सभी घरों में बिजली पहुंचाने और वर्ष 2019 तक सभी गांवो में 24 घंटे बिजली मुहैया कराने का वादा किया. रघुवर दास ने आदिवासी के नाम पर कोरी राजनीति करने वाले नेताओं से सचेत रहने की भी अपील की.

कार्यक्रम में दौरान मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने सरकार की उपलब्धियों का खाका पेश किया. इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, विधायक साधु चरण महतो, विधायक दशरथ गागराई, सचिव अरुण कुमार सिंह समेत कई गणमान्य लोग मौजुद रहे. कार्यक्रम के बाद सीएम रघुवर दास दुगूनी स्थित रामबाबा आश्रम जाकर दर्शन किया. साथ ही जोरडीहा गांव जाकर ग्रामीणों से मुलाकात की.

 यह भी पढ़ें- मतदान में निःशक्तों की भागीदारी बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग की विशेष तैयारी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर