आदित्यपुर में बाढ़ की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन की तैयारियां शुरू
Saraikela-Kharsawan News in Hindi

आदित्यपुर में बाढ़ की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन की तैयारियां शुरू
डीसी सरायकेला छवि रंजन व अन्य अधिकारी निरीक्षण करते हुए

सरायकेला जिले के आदित्यपुर नगर निगम समेत अन्य क्षेत्रों में बाढ़ की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. इसी क्रम में जिले के उपायुक्त समेत नगर निगम की टीम ने विभिन्न नदी तटीय क्षेत्रों का जायजा लिया.

  • Share this:
सरायकेला जिले के आदित्यपुर नगर समेत अन्य क्षेत्रों में बाढ़ की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. इसी क्रम में जिले के उपायुक्त समेत नगर निगम की टीम ने विभिन्न नदी तटीय क्षेत्रों का जायजा लिया.जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम द्वारा पूरे आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र में 6 स्थानों पर राहत और बचाव कैंप बनाए गए हैं.इन कैंपो में बाढ़ के दौरान लोगों के रहने और खाने की व्यवस्था की जाएगी.बीते तीन दिनों से जारी लगातार बारिश के कारण खरकई व स्वर्णरेखा नदी के जलस्तर में काफी बढ़ोत्तरी हुई है.किसी भी वक्त बाढ़ की स्थिति में आम जन के बचाव को आपदा प्रबंधन दल तैयार हैं.

जिले के उपायुक्त छवि रंजन, सिविल एसडीओ संदीप दुबे, नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय समेत निगम की टीम ने बाढ़ की आशंका को देखते हुए आदित्यपुर निगम क्षेत्र के विभिन्न नदी तटीय क्षेत्रों का निरीक्षण किया.बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए हर संभव मदद लोगों को पहुंचाने की भी तैयारी प्रशासन द्वारा की जा रही है.उपायुक्त ने बताया कि फिलहाल स्वर्णरेखा और खरकई नदी का जलस्तर सामान्य है लेकिन जिला प्रशासन बाढ़ को देखते हुए अलर्ट पर है .साथ ही बनाए गए राहत कैंप में मेडिकल सुविधा के साथ अन्य सुविधाएं भी लोगों को जरूरत पड़ने पर मुहैया कराई जाएंगी. निरीक्षण कार्यक्रम के तहत उपायुक्त ने रोड नंबर 32 नदी घाट, 7 नंबर नदी घाट समेत भाटिया बस्ती के आसपास के तटीय क्षेत्रों का निरीक्षण किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading