‘फानी’ तूफान को लेकर अलर्ट जारी, आपदा से निपटने के लिए प्रशासन ने की तैयारी

News18 Jharkhand
Updated: May 4, 2019, 10:37 AM IST
‘फानी’ तूफान को लेकर अलर्ट जारी, आपदा से निपटने के लिए प्रशासन ने की तैयारी
सांकेतिक तस्वीर

चक्रवाती तूफान फेनी को लेकर झारखंड के सरायकेला जिला में अलर्ट जारी है. और सभी प्रशासन पदाधिकारी किसी भी आपदा से निपटने को लेकर तैयार हैं

  • Share this:
चक्रवाती तूफान फानी को लेकर झारखंड के सरायकेला जिला में अलर्ट जारी है. और सभी प्रशासन पदाधिकारी किसी भी आपदा से निपटने को लेकर तैयार हैं, इसको लेकर जहां एक तरफ 5 मई तक सभी सरकारी व निजी स्कूलों को बंद किया गया है. वहीं दूसरी ओर किसी भी आपदा से निपटने हेतु प्रशासन ने व्यापक तैयारी की है.

हालांकि सबसे बड़ी राहत की बात यह है कि आज सुबह में मौसम में काफी सुधार दिख रहा है. बारिश रुकी है और सूरज की लुका छिपी जारी है. बावजूद इसके एहतियान तौर पर एसडीओ के नेतृत्व में प्रशासनिक पदाधिकारियों की टीम ने कई क्षेत्र का दौरा कर अस्थाई राहत शिविरों को चिन्हित करते हुए लोगों के तूफान से प्रभावित होने की सूरत में हर व्यवस्था सुनिश्चित करने को लेकर निर्देश दिए.

इस दौरान एसडीओ बशारत कय्यूम ने बताया कि संभावित तूफान को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत भवन और शहरी क्षेत्रों में आश्रय गृह को एहतियात के तौर पर शरण स्थल के रूप में तैयार किया गया है, जहां प्रभावितों को पूरी सुरक्षा व अन्य सुविधा मुहैया कराई जाएगी.

( सरायकेला से विकास की रिपोर्ट )

यह भी पढ़ें- Cyclone Fani: अलर्ट पर झारखंड, तूफान से पहले लोग करे लें ये उपाय

यह भी पढ़ें- झारखंड में चक्रवाती तूफान 'फेनी' का असर, बारिश से रांचीवासी को मिली गर्मी से राहत

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सराईकेला-खरसांवा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 4, 2019, 10:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...