अर्जुन मुंडा और मीरा मुंडा आधुनिक युग के द्रोणाचार्य : राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू
Saraikela-Kharsawan News in Hindi

राज्यपाल ने कहा कि आधुनिक युग में अर्जुन मुंडा और उनकी पत्नी मीरा मुंडा युवाओं को धनुर्विद्या सिखा रहे हैं. इसलिए दोनों ही इस युग के द्रोणाचार्य हैं.

  • Share this:
झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री अर्जुन मुंडा और उनकी पत्‍नी मीरा मुंडा की तुलना द्रोणाचार्य से की है. खरसावां के अर्जुन स्टेडियम में आयोजित राज्यस्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता के कार्यक्रम में पहुंचींं राज्यपाल ने कहा कि पौराणिक युग में द्रोणाचार्य ने अर्जुन और कर्ण को धनुर्विद्या सिखाई थी, जबकि आधुनिक युग में अर्जुन मुंडा और उनकी पत्नी मीरा मुंडा युवाओं को धनुर्विद्या सिखा रहे हैं. इसलिए दोनों ही इस युग के द्रोणाचार्य हैं.

राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने प्रतियोगिता का आयोजन करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा और उनकी पत्नी मीरा मुंडा की सराहना की. साथ ही राज्यपाल ने लगातार क्षेत्र में बेहतर आयोजन करने की भी बातें कही.

बता दें कि झारखंड में तेरहवीं राज्यस्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. इस बार प्रतियोगिता में राज्यभर से करीब 650 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है. इस प्रतियोगिता का आयोजन हर साल राज्य में तीरंदाजोंं की प्रतिभा निखारने के उद्देश्य से किया जाता है.



 
( विकास कुमार की रिपोर्ट )

ये भी पढ़ें- 'प्रियंका गांधी ने भले ही कांग्रेस में जान डाल दिया हो, लेकिन पीएम तो राहुल को ही बनना चाहिए'

ये भी पढ़ें- ‘लेडी टार्जन’ पद्मश्री से सम्मानित, कहा- ‘जब तक सांसे रहेगी जंगल बचाने के लिए लड़ती रहूंगी’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading