Home /News /jharkhand /

Jharkhand News: नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता, 50 IED केन बम बरामद कर सुरक्षा बलों ने किए डिफ्यूज

Jharkhand News: नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता, 50 IED केन बम बरामद कर सुरक्षा बलों ने किए डिफ्यूज

नक्सलियों के खिलाफ सरायकेला-खरसांवा पुलिस को मिली बड़ी सफलता.

नक्सलियों के खिलाफ सरायकेला-खरसांवा पुलिस को मिली बड़ी सफलता.

SARAIKELA NEWS: अभियान में शामिल सुरक्षाबलों ने गुरुवार को नीमडीह के पांडुपुर से कुदाहातुबुरु रास्ते में 25 केन बम बरामद किए थे. शुक्रवार को फिर अभियान चलाते हुए रुगुडीह से डोडारदा जाने वाली जंगली कच्ची पहाड़ी के रास्ते में और 25 केन बम बरामद किए.

अधिक पढ़ें ...

रांची/सरायकेला. पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में एक और सफलता हाथ लगी है. सरायकेला- खरसावां जिला पुलिस (Seraikela- Kharsawan District Police0, जगुआर और सीआरपीएफ 157 बटालियन के संयुक्त सर्च ऑपरेशन के दौरान लगातार दो दिनों में 50 केन बम बरामद करते हुए सभी को डिफ्यूज किया गया है. न्यूज 18 को जानकारी देते हुए एसपी आनंद प्रकाश ने बताया कि कुचाई थाना क्षेत्र के दलभंगा ओपी अंतर्गत नीमडीह, पाण्डुबुरु एवं डोडारदा जाने वाली जंगली कच्ची पहाड़ी के रास्ते में सुरक्षा बलों को जानमाल की क्षति पहुंचाने के उद्देश्य से भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के रमेश उर्फ आनल दा दस्ता द्वारा आईईडी बम (IED Bomb) प्लांट करके रखा गया था.

एसपी आनंद प्रकाश  ने बताया कि इसकी गुप्त सूचना मिलने के बाद अपर पुलिस अधीक्षक अभियान सरायकेला- खरसावां एवं 21C 157 सीआरपीएफ के नीरज सिंह राठौर के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई. इसमें जिला बल, एफ/ 157 एवं एवं सीआरपीएफ झारखंड जगुआर की AG 7 एवं 25 झारखंड जगुआर की बीडीएस टीम 5 एवं SAT 39 द्वारा एक संयुक्त विशेष अभियान चलाया गया.

अभियान में शामिल सुरक्षाबलों द्वारा सफलतापूर्वक अभियान के संचालन के क्रम में 9 सितंबर (गुरुवार) को नीमडीह के पांडुपुर से कुदाहातुबुरु जाने वाली जंगली कच्ची पहाड़ी के रास्ते में सीरीज में करीब 25 केन बम मिले थे. जिसका वजन 3 से 5 किलोग्राम था. इसके बाद शुक्रवार को पुनः अभियान चलाते हुए रुगुडीह से डोडारदा जाने वाली जंगली कच्ची पहाड़ी के रास्ते में सीरीज में करीब 25 केन बम बरामद किए गए. अभियान के दौरान बरामद आईईडी को बम निरोधक दस्ता द्वारा सावधानीपूर्वक डिफ्यूज कर दिया गया.

उन्होंने बताया, कि आईईडी बम से सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए अनल दा के दस्ते द्वारा प्लांट किया गया था. जिसे समय रहते  नष्ट कर दिया गया. अन्यथा पुलिस पार्टी एवं ग्रामीणों को भारी क्षति हो सकती थी. एसपी ने नक्सलियों से समाज की मुख्यधारा में लौटने की अपील करते हुए टीम में शामिल सभी जवानों एवं पदाधिकारियों के कार्यों की सराहना की.एसपी ने सुरक्षा बलों के मनोबल को ऊंचा बनाए रखने हेतु उचित पुरस्कार के लिए अनुशंसा किए जाने की बात कही.

बता दें कि  रहे कि एक हफ्ते पूर्व भी इसी इलाके से 35 केंद्र बम बरामद किए गए थे. जिस टीम द्वारा डिफ्यूज कर दिया गया था. एक बार पुनः इसी इलाके से केन बम बरामद होने से सुरक्षाबलों की चुनौती बढ़ गई है. हालांकि जिले के एसपी का दावा है जिला पुलिस नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में काफी सतर्कता बरत रही है. उन्होंने अभियान में शामिल सभी जवानों एवं अधिकारियों को इनाम देने की अनुशंसा किए जाने की बात कही.

Tags: Anti naxal operation, Jharkhand news, Naxal search operation, Naxalites, Naxalites news, Ranchi news, SARAIKELA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर