सरायकेला में चल रही है नागपुरी फिल्म की शूटिंग, ये बॉलीवुड कलाकार कर रहे हैं काम
Saraikela-Kharsawan News in Hindi

सरायकेला में चल रही है नागपुरी फिल्म की शूटिंग, ये बॉलीवुड कलाकार कर रहे हैं काम
नागपुरी फिल्म की शूटिंग

नागपुरी भाषा में बन रहे मल्टीस्टारर फिल्म गंगबा में बालीवुड के जाने-माने कलाकार रंजीत, हेमंत बिरजे और शक्ति कपूर काम कर रहे हैं.

  • Share this:
झारखंड अब बॉ़लीवुड कलाकारों के लिए पसंदीदा जगह बनता जा रहा है. सरायकेला जिले में यह दूसरा मौका है जब किसी बड़े फिल्म की शूटिंग हो रही है. नागपुरी भाषा में बन रहे मल्टीस्टारर फिल्म गंगबा में बालीवुड के जाने-माने कलाकार रंजीत, हेमंत बिरजे और शक्ति कपूर काम कर रहे हैं.

इससे पहले सरायकेला में फिल्म अजब सिंह की गजब कहानी की शूटिंग हुई थी. पहली बार नागपुरी फिल्म में काम कर रहे बॉलीवुड कलाकार रंजीत कहते हैं कि झारखंड में अब बड़े- बड़े फिल्ममेकर आने लगे हैं. इससे यहां की खूबसूरती पूरी दुनिया देख पाएगी. इससे यहां पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. हेमंत बिरजे ने कहा कि आने वाले दिनों में झारखंड भी फिल्म मेकिंग की दिशा में मुबंई की तरह खास पहचान बनाएगी.

नागपुरी फिल्म गंगबा अप्रैल माह तक रिलीज होगी. फिर इसे बंगला, हिन्दी, उड़िया और भोजपुरी भाषाओं में डब किया जाएगा. राजा- रजवाड़े की कहानी से जुड़ी यह पहली फिल्म है, जो बड़े बजट से बन रही है. फिल्म की शूटिंग सरायकेला के राजमहल परिसर में चल रही है. इसके अलावा जिले के कई और लोकेशन पर भी शूटिंग की जाएगी.



डायरेक्टर आदित्य कुमार ने फिल्म के विकास को लेकर राज्य सरकार के प्रयासों की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि झारखंड में खूबसूरत लोकेशन हैं.  सुविधा के साथ-साथ सरकार व आम लोगों का सहयोग भी है. इससे नये डायरेक्टरों व कलाकारों को काफी प्रोत्साहन मिल रहा है. बड़े- बड़े कलाकार अब झारखंड में शूटिंग कर रहे हैं.
बता दें कि राज्य सरकार की फिल्म नीति के कारण झारखंड में फिल्म उद्योग को बढ़ावा मिला है. मायानगरी के कलाकार राज्य की ओर रूख कर रहे हैं.

रिपोर्ट- विकास कुमार

ये भी पढ़ें- देवघर की वादियों से प्रभावित हुए बॉलीवुड कलाकार, इस गांव में कर रहे हैं फिल्म की शूटिंग

PHOTOS: देवघर में चल रही है बॉलीवुड फिल्म की शूटिंग, ये दो बड़े कलाकार हैं मुख्य भूमिका में

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading