आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र में अब गुजरात और इंदौर के विकास मॉडल को अपनाया जाएगा
Saraikela-Kharsawan News in Hindi

आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र में अब गुजरात और इंदौर के विकास मॉडल को अपनाया जाएगा
आदित्यपुर नगर निगम

देश भर में चल रही सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं में से स्मार्ट सिटी, अमृत योजना और पीएम आवास योजना के सफल क्रियान्वयन को लेकर लखनऊ में दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया था.

  • Share this:
सरायकेला जिले के आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र में अब गुजरात और इंदौर के विकास मॉडल को अपनाया जाएगा. लखनऊ में विगत बीते 27 और 28 जुलाई को आयोजित हुए प्रधानमंत्री की कार्यशाला से भाग लेकर लौटे नगर निगम के मेयर विनोद श्रीवास्तव ने यह बातें कही.

देश भर में चल रही सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं में से स्मार्ट सिटी, अमृत योजना और पीएम आवास योजना के सफल क्रियान्वयन को लेकर लखनऊ में दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया था. जिसमें झारखंड के अन्य नगर निकायों समेत आदित्यपुर नगर निगम के मेयर विनोद श्रीवास्तव और कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने भी हिस्सा लिया था.

इस बारे में जानकारी देते हुए आदित्यपुर नगर निगम के महापौर विनोद श्रीवास्तव ने कहा कि निगम क्षेत्र में विकास करने और बेहतर स्रोत विकसित करने संबंधित बातें बताई गई हैं. साथ ही राजस्व वृद्धि को लेकर संपूर्ण नगर निगम क्षेत्र में बेहतर सफाई, बेहतर पेयजल व्यवस्था, शौचालय निर्माण, सीवरेज ड्रेनेज निर्माण करने का भी लक्ष्य निर्धारित किया गया ताकि अधिक से अधिक राजस्व सरकार को प्राप्त हो और विकास भी किया जा सके. इसी प्रेरणा के आलोक में आगामी बोर्ड की बैठक में इस मॉडल को अपनाने को लेकर चर्चा की जाएगी तथा उसे अमलीजामा पहुंचाने का भी प्रयास होगा.



उन्होंने कहा कि अभी अमृत योजना के तहत पूरे नगर निगम क्षेत्र में 7 पार्कों का निर्माण कराया जा रहा है. वहीं स्मार्ट सिटी निर्माण की भी कवायद तेज है और पीएम आवास योजना में भी लाभुकों को चिन्हित कर उन्हें योजना का संपूर्ण लाभ दिया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading