सरायकेला में बोर्ड परीक्षा की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन
Saraikela-Kharsawan News in Hindi

सरायकेला में बोर्ड परीक्षा की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन
सरायकेला में बोर्ड परीक्षा की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन

जिले में आगामी 22 फरवरी से होने वाली मैट्रिक व इंटर की परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है. इस बार आयोजित बैठक में सेंटर तय कर दिए गए हैं. मैट्रिक परीक्षा को लेकर तेतीस सेंटर तथा इंटर परीक्षा को लेकर चौदह सेंटर तय किए गए हैं.

  • Share this:
झारखंड के सरायकेला जिले में आगामी 22 फरवरी से होने वाली  मैट्रिक व इंटर की परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है. इस बार आयोजित बैठक में सेंटर तय कर दिए गए हैं. मैट्रिक परीक्षा को लेकर तेतीस सेंटर तथा इंटर परीक्षा को लेकर चौदह सेंटर तय किए गए हैं, अब तक किए गए रजिस्ट्रेशन के आधार में मैट्रिक परीक्षा में 12461 परीक्षार्थी तथा इंटर परीक्षा में 7841 परीक्षार्थी हिस्सा लेंगे

बैठक में सभी सेंटर में परीक्षा  संचालक को लेकर आवश्यक संसाधन के बारे जानकारी ली गई तथा सभी में समुचित आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया गया. बैठक में जनप्रतिनिधियों द्वारा परीक्षार्थियों के सुविधा हेतु प्रखंड स्तर पर सेंटर निर्धारण की मांग की गयी लेकिन शिक्षा विभाग द्वारा सरकार के गाइडलाइन के अनुरूप अनुमंडल स्तर पर ही सेंटर निर्धारण के बारे में जानकारी दी गई, इस बारे में जानकारी देते हुए जिला शिक्षा अधीक्षक अलका जायसवाल ने बताया कि इस बार मैट्रिक और इंटर की परीक्षा नकल से मुक्त होगी इसको लेकर सभी सेंटर में अनिवार्य रूप से सीसीटीवी कैमरे की उपलब्धता रहेगी तथा अन्य सुरक्षात्मक उपाय किए जाएंगे.

( सरायकेला से विकास की रिपोर्ट )



यह भी पढ़ें-  सरायकेला में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं के लेकर पुलिस प्रशासन चिंतित
यह भी पढ़ें-  जिला व पुलिस प्रशासन का संकल्प, मिलकर खत्म करेंगे नक्सलवाद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading