गजराज बने ‘यमराज’, फिर कुचलकर एक युवक को मौत के घाट उतारा
Saraikela-Kharsawan News in Hindi

गजराज बने ‘यमराज’, फिर कुचलकर एक युवक को मौत के घाट उतारा
गजराज बने ‘यमराज’, फिर कुचलकर एक युवक को मौत के घाट उतारा

सरायकेला में महुआ चुनने गए एक युवक को हाथी ने कुचलकर मार डाला, वहीं वन विभाग के अधिकारियों ने मृतक के परिजनों को मुआवजे के तौर पर 25 हजार रुपए दिए.

  • Share this:
झारखंड के कई जिलों में हाथियों का गुस्सा देखने को मिल रहा है. सरायकेला के कांड्रा थाना क्षेत्र में भी हाथियों का तांडव लगातार जारी है. सोमवार की सुबह इलाके में जमकर उत्पात मचाया, साथ ही महुआ चुनने गये एक युवक पर हमला बोल दिया और उसे कुचलकर मौत के घाट उतार दिया. घटना की सूचना पर मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची और मृतक के परिजनों को मुआवजा दिया.

जानकारी के मुताबिक सरायकेला के कांड्रा थाना क्षेत्र में जंगली हाथी लगातार उत्पात मचा रहे है, जिससे ग्रामीण दहशत में है. सुबह महुआ चुनने गए दुर्योधन सरदार को हाथी ने कुचलकर मार डाला. घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीण जंगल पहुंचे और मामले की जानकारी स्थानीय थाना और वन विभाग को दी, जिसके बाद वन विभाग के पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और मृतक के परिजनों को मुआवजे के तौर पर 25 हजार रुपए दिए.

इस घटना से स्थानीय लोगों में सरकार और वन विभाग के प्रति आक्रोश देखा जा रहा है. बता दें कि पिछले कई वर्षों से जिले के कई क्षेत्रों में दलमा क्षेत्र के हाथी तांडव मचाते आ रहे हैं. कभी खेतों में लगी फसलों को ये रौंद डालते हैं, तो कभी घरों में रखे अनाजों को चट कर जाते हैं. वहीं ये गजराज ग्रामीणों को भी अपना शिकार बनाते रहते हैं.



( सरायकेला से विकास की  रिपोर्ट )
यह भी पढ़ें-सरायकेला वन प्रक्षेत्र के हाथी प्रभावित गांवों की संख्या 59 से बढ़कर हुई 189

यह भी पढ़ें- एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading