लाइव टीवी

झुंड से बिछड़े हाथी का शहर में तांडव, घरों को क्षतिग्रस्त करने के साथ युवती को किया घायल
Saraikela-Kharsawan News in Hindi

Vikas Kumar | News18 Jharkhand
Updated: January 5, 2020, 12:36 PM IST
झुंड से बिछड़े हाथी का शहर में तांडव, घरों को क्षतिग्रस्त करने के साथ युवती को किया घायल
हाथी को जंगल की ओर भगाने के लिए मशक्कत जारी है.

झुंड से बिछड़े हाथी ने राजबांध में कुछ घरों को क्षतिग्रस्त (Elephant damaged house) कर दिया. साथ ही पांड्रा में एक युवती (Elephant injured girl) को आंशिक रुप से घायल कर दिया.

  • Share this:
सरायकेला. शहर में हाथी का तांडव (Elephant menace) बदस्तूर जारी है. आज सुबह एक हाथी अपने झुंड से बिछड़ कर जिला मुख्यालय (District headquarter) के करीब पहुंच गया. हाथी ने राजबांध में कुछ घरों को क्षतिग्रस्त (Elephant damaged house) कर दिया. साथ ही पांड्रा में एक युवती (Elephant injured girl) को आंशिक रुप से घायल कर दिया. इसके बाद यह हाथी यहां से माजणा घाट पुलिया के समीप पहुंच गया. आनन फानन में स्थानीय लोगों ने वन विभाग और सरायकेला थाना को सूचना दी. सूचना पाकर वन विभाग की टीम पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से पटाखा छोड़ कर किसी तरह हाथी को भगाने में जुट गई है. बता दें कि कल ही ईचागढ़ थानान्तर्गत सालुकाडीह में एक हाथी ने 24 वर्षीय लक्ष्मण महतो नामक व्यक्ति को कुचल कर मार डाला (Crushed to death) था. इसे लेकर क्षेत्र के लोगों में काफी आक्रोश है.

हाथी को खदेड़ने की कोशिश जारी

उधर हाथी को देखने के लिए काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई है. लोग हाथी को देखने और उसे भगाने के क्रम में उसके काफी नजदीक तक जा रहे हैं. वन विभाग के कर्मचारी लोगों को बार-बार आगाह कर रहे हैं ताकि किसी तरह का कोई हादसा न हो. हाथी को जंगल की ओर भगाने के लिए मशक्कत जारी है.

लोग हाथी को देखने और उसे भगाने के क्रम में उसके काफी नजदीक तक जा रहे हैं.


स्थानीय लोग पहली बार जिला मुख्यालय के करीब हाथी को देख काफी खौफजदा हैं. उधर वन विभाग ने बताया कि हाथी जिला मुख्यालय में पहली बार दाखिल हुआ है. यह उसका रूट नहीं है. वह बिछड़ कर यहां आया है. ऐसे में वन विभाग को हाथी को भगाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें - बंदूक की नोंक पर मुंहबोले चाचा ने किया नाबालिग का रेप, आरोपी अबतक फरार

ये भी पढ़ें - 5 पुलिसकर्मियों की हत्या कर हथियार लूटने वाले दो हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सराईकेला-खरसांवा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 5, 2020, 12:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर