Home /News /jharkhand /

फेसबुक-व्हाट्सएप के सहारे बिहार में बैठकर झारखंड की महिलाओं से करता था दोस्ती और फिर...

फेसबुक-व्हाट्सएप के सहारे बिहार में बैठकर झारखंड की महिलाओं से करता था दोस्ती और फिर...

सरायकेला पुलिस ने महिलाओं के साथ दोस्ती कर साइबर ठगी करने वाले एक ठग को गिरफ्तार किया है.

सरायकेला पुलिस ने महिलाओं के साथ दोस्ती कर साइबर ठगी करने वाले एक ठग को गिरफ्तार किया है.

Jharkhand News: सरायकेला के आदित्यपुर पुलिस ने फेसबुक व व्हाट्सएप के माध्यम से महिलाओं से 16 लाख 45 हजार रुपये की ठगी मामले में साइबर ठग पंकज कुमार को गिरफ्तार किया है. आरोपी बिहार के औरंगाबाद जिला अंतर्गत भरवार गांव का रहने वाला है.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- प्रभंजन 

    सरायकेला. झारखंड के सरायकेला जिले में साइबर ठगी (Cyber Fraud) मामले का खुलासा हुआ है. दरअसल सरायकेला के आदित्यपुर पुलिस ने फेसबुक व व्हाट्सएप (Facebook and Whatsapp Chat) के माध्यम से महिलाओं से 16 लाख 45 हजार रुपये की ठगी मामले में साइबर ठग पंकज कुमार को गिरफ्तार किया है. आरोपी बिहार के औरंगाबाद (Aurangabad) जिला अंतर्गत भरवार गांव का रहने वाला है. मामले की जानकारी देते हुए आदित्यपुर थाना प्रभारी आलोक कुमार ने बताया कि आरोपी सोशल मीडिया के माध्यम से महिलाओं से सम्पर्क करता था, उसके बाद पैसे को दोगुना करने का लालच देकर ठगी किया करता था.

    इसी क्रम में आदित्यपुर क्षेत्र निवासी नारायण सिंह की पत्नी से आरोपी द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से पहले सम्पर्क किया और फिर गूगल पे व फोन पे के माध्यम से पैसे दोगुना करने के चक्कर में फरवरी से अबतक आरोपी ने 16 लाख 45 हजार की ठगी कर ली.

    बताया जाता है कि जब महिला को लगा कि आरोपी उसे ठग रहा है, तो फिर उसने इसकी जानकारी अपने पति नारायण सिंह को दी. नारायण सिंह ने मामले की शिकायत आदित्यपुर थाना में कराई, जिसके बाद पुलिस ने केस रजिस्टर करने के बाद अनुसंधान शुरू किया. इसी क्रम में आरोपी का पता चला कि वह बिहार के औरंगाबाद जिले के भरवार गांव से इस धंधे को संचालित कर रहा है.
    इसके बाद पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीम का गठन कर उसके बिहार स्थित ठिकाने पर छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी के पास से दो मोबाइल भी बरामद किया गया है. छापेमारी अभियान में थाना प्रभारी आलोक दुबे के अलावे सुजीत कुमार सागर लाल महथा, सुमन सौरभ आदि शामिल थे.

    Tags: Bihar News, Cyber Fraud, SARAIKELA NEWS

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर