फर्जी बिजलीकर्मी बनकर करता था ठगी, लोगों ने कालिख पोतकर पुलिस के हवाले किया
Saraikela-Kharsawan News in Hindi

फर्जी बिजलीकर्मी बनकर करता था ठगी, लोगों ने कालिख पोतकर पुलिस के हवाले किया
ग्रामीणों ने आरोपी के चेहरे पर कालिख पोतकर उसे पुलिस के हवाले कर दिया

सरायकेला के चांडिल में फर्जी बिजलीकर्मी (Fake Electricians) बनकर ठगी करने का मामला सामने आया. लोगों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस (Police) के हवाले कर दिया.

  • Share this:
सरायकेला. झारखंड के सरायकेला जिले के चांडिल प्रखंड अंतर्गत रामगढ़ के रेसकाडीह में फर्जी बिजलीकर्मी (Fake Electricians) बनकर बिल वसूली करने वाले गिरोह के एक सदस्य को ग्रामीणों ने पकड़ पुलिस (Police) के हवाले कर दिया. आक्रोशित ग्रामीणों ने पकड़कर पहले उसकी हाथ बांध दी और मुंह पर कालिख भी पोती. हालांकि मारपीट नहीं की गयी. उसके पास मिले आधार कार्ड के अनुसार उसकी पहचान पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिला के सोम मछुआ निवासी के रूप में हुई.

ग्रामीणों के मुताबिक आरोपी रामगढ़ के रेसकाडीह में लोगों को बकाये बिल का सेटेलमेंट करने के लिए दबाव दे रहा था. बात नहीं मानने पर लाइन काटने की धमकी दे रहा था. बतौर ग्रामीण आरोपी किसी को 15 हजार के बिल को तीन हजार में सेटेल करने का वादा करता था, तो किसी के चार हजार के बिल को दो हजार में सेटेल करने का दावा करता था. इसी दौरान असली बिजली कर्मी बिल लेने मौके पर पहुंच गया, जिसके बाद आरोपी का फर्जीवाड़ा सामने आ गया.

ग्रामीणों ने आरोपी को पकड़कर बिजली विभाग और पुलिस को सूचना दी. बिजली विभाग के जेई और पुलिस मौके पर पहुंचे. जेई ने आरोपी के बिजली कर्मी होने से इंकार किया.



जेई संजय सवैया ने बताया कि पिछले एक हफ्ते से एक गिरोह द्वारा अवैध रूप से बिजली बिल की वसूली की सूचना मिल रही थी. जिसको लेकर विभाग भी अलर्ट था. ग्रामीणों को भी इस तरह का मामला आने पर विभाग को सूचना देने की बात कही गयी थी. इसी बीच आरोपी पकड़ा गया. इसका विभाग से कोई लेना देना नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज