सरकार सभी विभागों की सेवा को ऑनलाइन कर सुविधाजनक बनाने में जुटी
Saraikela-Kharsawan News in Hindi

सरकार सभी विभागों की सेवा को ऑनलाइन कर सुविधाजनक बनाने में जुटी
संदीप दूबे, एसडीओ, सरायकेला

सरकार विभिन्न विभागों के पदाधिकरियों को इस नई व्यवस्था के अनुरूप ट्रेनिंग देकर न सिर्फ दक्ष बना रही है बल्कि सभी विभागों की सेवाओं को आनलाइन करने के लिए आवश्यक तकनीकी कार्यों को करने में भी जुटी है.

  • Share this:
ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के तहत सरकार सभी विभागों की सेवाओं व उद्योग स्थापना से जुड़ी विभिन्न कार्यों को ऑनलाइन कर सुविधाजनक बनाने के प्रयास में जुटी है. आम जन व निवेशकों को कोई परेशानी न हो तथा लोग बिना दफ्तर का चक्कर काटे घर बैठे ही सेवाओं का लाभ ले सकें, इसके लिए सरकार तेजी से कार्य कर रही है.

सरकार विभिन्न विभागों के पदाधिकरियों को इस नई व्यवस्था के अनुरूप ट्रेनिंग देकर न सिर्फ दक्ष बना रही है बल्कि सभी विभागों की सेवाओं को ऑनलाइन करने के लिए आवश्यक तकनीकी कार्यों को करने में भी जुटी है.

इसे लेकर रांची से आए विशेषज्ञों की टीम ने जिले में एकदिवसीय कार्यशाला के माध्यम से इस व्यवस्था के बारे में सभी को विस्तृत जानकारी दी. साथ ही उन्होंने सभी विभागीय पदाधिकारियों को अपने विभाग से जुड़े कार्यों व सेवाओं की एसओपी (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसेस) तैयार कर एक सप्ताह के भीतर राज्य स्तर पर भेजने का निर्देश भी दिया. बता दें कि इस वक्त झारखंड ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में चौथे स्थान पर है.



इस बारे में सरायकेला के एसडीओ संदीप दूबे ने कहा कि कुल 230 बिंदुओं में एसओपी तैयार कर सरकार को भेजा जाना है. इसके बाद सरकार द्वारा सभी विभागों की सेवाओं को ऑनलाइन कर सुविधाजनक
बनाया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading