प्रधानमंत्री आ‌वास योजना: 14 से 20 नवंबर के बीच गृह प्रवेश सप्ताह

Vikas Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 12, 2017, 1:22 PM IST
प्रधानमंत्री आ‌वास योजना: 14 से 20 नवंबर के बीच गृह प्रवेश सप्ताह
अनिता सहाय निदेशक, जिला ग्रामीण विकास अभिकरण सरायकेला खरसावां
Vikas Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 12, 2017, 1:22 PM IST
झारखंड के सरायकेला खरसावां जिले में 14 नवंबर से 20 नवंबर के बीच गृह प्रवेश सप्ताह मनाया जाएगा. इस दौरान प्रधानमंत्री आ‌वास योजना के तहत सभी लाभुकों का आ‌वास तैयार कर उन्हें गृह प्रवेश कराया जाएगा. सरकार के निर्देश के मद्देनजर जिला प्रशासन तेजी से प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माण में जुटा हुआ है.

मिली जानकारी के अनुसार वित्तीय वर्ष 2116-17 के अंतर्गत 9032 आवासों का निर्माण कराया जाना है. वहीं वित्तीय वर्ष 2017-18 में 2970 आवासों के निर्माण का लक्ष्य रखा गया है. हालांकि इन आवासों के निर्माण के चल रहे प्रयासों के बीच बालू की किल्लत आड़े आ रही है.

इस कारण कार्य की गति धीमी पड़ी है. बालू उठाव के रोक के बाद ऐसी स्थिति बनी है. हालांकि प्रशासन वैकल्पिक व्यवस्था के जरिए काम पूरा करने के प्रयास में जुटा हुआ है.

पर, कार्य में अपेक्षित गति नहीं मिल पा रही है. इस बारे में जिला ग्रामीण विकास अभिकरण की निदेशक अनिता सहाय ने कहा कि बालू की किल्लत के कारण प्रधानमंत्री आवास योजनाओं के क्रियान्वयन में थोड़ा असर पड़ा है. फिर भी उन्होंने कहा कि काम पूरा करने में पूरी सरकारी मशीनरी लगी हुई है. यह प्रयास किया जा रहा है कि गृह प्रवेश सप्ताह से पूर्व सारे कार्य पूर्ण हो जाएं.
First published: August 12, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर