आदित्यपुर से राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के खूंटी जिला में शिफ्टिंग मामले ने पकड़ा तूल
Saraikela-Kharsawan News in Hindi

आदित्यपुर से राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के खूंटी जिला में शिफ्टिंग मामले ने पकड़ा तूल
आदित्यपुर से राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज खूंटी शिफ्ट किए जाने के विरोध में सीएम का पुतला फूंकते छात्र

आदित्यपुर स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के मुख्य भवन के जर्जर स्थिति के कारण उसको शिफ्ट यह निर्णय लिया गया, जिसको लेकर छात्रों में आक्रोश व्याप्त है. कॉलेज के छात्रों का कहना है कि खूंटी जिले में बेहतर शैक्षणिक माहौल नहीं है जो इन्हें जमशेदपुर और आदित्यपुर में मिलता है.

  • Share this:
सरायकेला जिले के आदित्यपुर स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के खूंटी जिला में शिफ्टिंग का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. सरकार के इस निर्णय के बाद कॉलेज के छात्रों में आक्रोश है और वह चरणबद्ध आंदोलन की भी तैयारी में जुट गए हैं. उधर आदित्यपुर स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज को सरकार के सचिव के निर्णय के बाद खूंटी जिला में बने नए पॉलिटेक्निक कॉलेज के भवन में शिफ्ट करने की तैयारियां अंतिम चरणों में है. हाल ही में सरकार के सचिव द्वारा जारी पत्र में पूरे कॉलेज को अविलंब शिफ्ट किए जाने का आदेश जारी किया जा चुका है.

आदित्यपुर स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के मुख्य भवन के जर्जर स्थिति के कारण उसको शिफ्ट यह निर्णय लिया गया, जिसको लेकर छात्रों में आक्रोश व्याप्त है. कॉलेज परिसर में इस बाबत बैठक कर कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने सरकार के इस तुगलकी फरमान के खिलाफ रोष जाहिर करते हुए आगे लोकतांत्रिक तरीके से चरणबद्ध आंदोलन करने की घोषणा की है. इससे पूर्व छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से भी मुलाकात की थी. मुख्यमंत्री द्वारा इस मामले पर छात्र-छात्राओं को आश्वासन भी दिया गया था. वहीं अब छात्रों ने निर्णय लिया है कि जिले के उपायुक्त से मिलकर उनके माध्यम से सरकार के समक्ष अपनी मांग रखेंगे.

कॉलेज के छात्रों का कहना है कि खूंटी जिले में बेहतर शैक्षणिक माहौल नहीं है जो इन्हें जमशेदपुर और आदित्यपुर में मिलता है. साथ ही वहां आने जाने में भी सभी को काफी परेशानी होगी. उधर ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट ऑर्गनाइजेशन द्वारा सरकार के इस निर्णय के खिलाफ मुख्यमंत्री रघुवर दास का पुतला दहन कर रोष व्यक्त किया गया. गौरतलब है कि सरकार द्वारा राज्य भर में 7 पॉलिटेक्निक कॉलेजों का निर्माण किया गया है जिन्हें निजी पीपी मोड में चलाया जाएगा. इसी के तहत खूंटी में 25 करोड़ की लागत से नया पॉलिटेक्निक भवन बनाया गया है, जिसमें आदित्यपुर पॉलिटेक्निक कॉलेज को शिफ्ट किया जा रहा है.



यह भी पढ़ें - झारखंड महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर हफ्तेभर में सामने आएगा फॉर्मूला
यह भी पढ़ें - नागाडीह में हुई चार हत्याओं का आरोपी डेढ़ साल बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading