सरायकेला सदर अस्पताल में भर्ती घायल कैदी नक्सल हुआ फरार
Saraikela-Kharsawan News in Hindi

सरायकेला सदर अस्पताल में भर्ती घायल कैदी नक्सल हुआ फरार
सरायकेला - इलाजरत नक्सली के अस्पताल से भागने के बाद पुलिस अस्पताल कर्मियों से कर रही है पूछताछ.

पुलिस गिरफ्त में सरायकेला सदर अस्पताल में इलाजरत आरोपी नक्सल कैदी शंभू मांझी बुधवार को अहले सुबह फरार हो गया.

  • Share this:
सरायकेला पुलिस की चौकसी एक बार फिर सवालों के घेरे में है. पुलिस गिरफ्त में सरायकेला सदर अस्पताल में इलाजरत आरोपी नक्सल कैदी शंभू मांझी बुधवार को अहले सुबह फरार हो गया. वह बीते 24 मई से सरायकेला सदर अस्पताल में इलाजरत था. उसके शरीर पर जख्म था. इसको लेकर उसका इलाज कराया जा रहा था. उसकी सुरक्षा में एक एएसआई और तीन जिला सुरक्षाबल तैनात थे. बावजूद इसके वह सभी को चकमा देकर भागने में सफल हो गया. सुबह जब उसे सूई देने अस्पताल के कर्मी पहुंचे तो उसे गायब पाकर सभी के होश उड़ गए. आरोपी नक्सली के अस्पताल से भाग जाने के बाद से अस्पताल में सभी से पूछताछ की जा रही है. आरोपी नक्सल कैदी की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है.

पुलिस सर्च अभियान में गिरफ्तार हुआ था जख्मी नक्सल

दरअसल 20 मई को खरसावां थानान्तर्गत हुड़ंगदा में पुलिस नक्सली मुठभेड़ में कई नक्सलियों के जख्मी होने की बात सामने आ रही थी. इसी क्रम में पुलिस द्वारा चलाये जा रहे सर्च अभियान के दौरान बीते 22 मई को खरसावां पुलिस द्वारा इस घायल नक्सली को गिरफ्तार किया गया था. जख्मी होने के कारण पहले उसे जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल ले जाया गया था. बाद में 24 मई को उसे सरायकेला सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उधर इस घटना से कैदी की सुरक्षा में लगे जवानों की कोताही की तो बात है ही साथ ही अस्पताल में सुरक्षा में लगे जवानों की चौकसी भी सवालों के घेरे में है.



कैदी की सुरक्षा में तैनात एएसआई जय प्रकाश यादव ने कहा कि उन्होंने सिपाही से आरोपी नक्सली को डबल हथकड़ी लगाने को कहा था. साथ ही उस हथकड़ी को चारपाई से जोड़ने को भी कहा था. फिर उन्होंने कहा कि सिपाही की लापरवाही के कारण कैदी सुबह 3 बजे के करीब भाग गया.
ये भी देखें - झारखंड: सरायकेला में नक्सलियों के IED ब्‍लास्‍ट में 26 जवान घायल, 5 की हालत नाजुक

ये भी पढ़ें - चारा घोटाला: चाईबासा मामले में 16 दोषियों को सजा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading