खुफिया विभाग से मिली नक्सली मूवमेंट की सूचना, रांची में खास एहतियात बरतने के निर्देश

खुफिया रिपोर्ट के अनुसार सरायकेला के कुचाई इलाके में कई बड़े माओवादी नेता कैंप कर रहे हैं. इसमें एक करोड़ का इनामी माओवादी और पोलित ब्यूरो सदस्य स्तर का नक्सली नेता भी शामिल है.

News18 Jharkhand
Updated: June 4, 2019, 7:25 PM IST
News18 Jharkhand
Updated: June 4, 2019, 7:25 PM IST
रांची के ग्रामीण इलाकों में इन दिनों नक्सलियों की धमक बढ़ चली है. ऐसे में नक्सलियों पर दबिश बनाने के लिए जोर-शोर से ऑपरेशन चलाया जा रहा है. राजधानी रांची में बड़ी वारदात को अंजाम देकर कुख्यात नक्सली एक बार फिर अपनी धमक दिखाने की फिराक में हैं. रांची और सरायकेला-खरसावां की सीमा पर घने जंगल में इन दिनों नक्सलियों के मूवमेंट की खबरें लगातार मिल रही हैं. यही वजह है कि इस इलाके में रांची पुलिस की ओर से लगातार ऑपरेशन चलाया जा रहा है और नक्सलियों पर दबिश बनाने की कोशिश हो रही है.

कुचाई इलाके में माओवादी नेताओं के कैंप करने की रिपोर्ट



खुफिया रिपोर्ट के अनुसार सरायकेला के कुचाई इलाके में कई बड़े माओवादी नेता कैंप कर रहे हैं. इसमें एक करोड़ का इनामी माओवादी और पोलित ब्यूरो सदस्य स्तर का नक्सली नेता भी शामिल है. सरायकेला में पिछले दिनों IED ब्लास्ट कर नक्सलियों ने अपने नापाक मंसूबे जाहिर भी कर दिए थे.

रांची के सीमावर्ती इलाके में ऑपरेशन जारी

ऐसे में रांची के सीमावर्ती इलाके में संवेदनशील रूटों में IED के मद्देनजर सुरक्षाबलों को विशेष एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं. बहरहाल, शातिर नक्सली जहां बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. वहीं उनके नापाक मंसूबे ध्वस्त करने के लिए सुरक्षाबल लगातार ऑपरेशन चला रहे हैं.

(रांची से ओमप्रकाश की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - 2009 मुठभेड़ मामला: कुख्यात पूर्व नक्सली कुंदन पाहन साक्ष्य के अभाव में कोर्ट से बरी
Loading...

ये भी पढ़ें- सरायकेला में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, तीन जवानों को लगी गोली

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...