Home /News /jharkhand /

मॉनसून में भी नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी

मॉनसून में भी नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी

जारी है नक्सलियों के खिलाफ अभियान

जारी है नक्सलियों के खिलाफ अभियान

झारखंड सरकार नक्सलवाद को जड़ से मिटाने को लेकर लगातार प्रयास में जुटी है. इसी प्रयास का नतीजा है कि प्रदेश में न सिर्फ नक्सली वारदात में कमी आई है बल्कि काफी संख्या में कुख्यात नक्सलियों ने सरकार के समक्ष सरेंडर कर दिया है.

    झारखंड सरकार नक्सलवाद को जड़ से मिटाने को लेकर लगातार प्रयास में जुटी है. इसी प्रयास का नतीजा है कि प्रदेश में न सिर्फ नक्सली वारदात में कमी आई है बल्कि काफी संख्या में कुख्यात नक्सलियों ने सरकार के समक्ष सरेंडर कर दिया है. नक्सलियों द्वारा जंगली क्षेत्र में पैठ बनाने की कोशिशों को नाकाम करने को लेकर पुलिस द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है.

    हाल यह है कि मॉनसून के बीच सरायकेला पुलिस नक्सल अभियान में लगातार सक्रिय है. नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रही पुलिस की टीमें नक्सलियों के पुन: पैठ बनाने की कोशिशों को नाकाम कर रही है.

    हर साल यह देखा जाता था कि पुलिस द्वारा सालों भर नक्सलियों के विरुद्ध अभियान चलाया जरूर जाता है. पर, मॉनसून के दौरान अभियान की गति धीमी पड़ जाया करती है. मॉनसून का ही फायदा उठाकर नक्सली अपने पुराने ठिकानों में फिर से काबिज हो जाते हैं. मगर इस साल ऐसा नहीं होने दिया जा रहा है.

    इस बारे में जानकारी देते हुए सरायकेला जिली के एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने कहा कि पुलिस मॉनसून में भी साल के अन्य दिनों की भांति ही सक्रिय है और लगातार नक्सलियों के विरुद्ध अभियान चला रही है. ऐसा इसीलिए किया जा रहा है ताकि नक्सली किसी मौके का फायदा उठा फिर से क्षेत्र में सक्रिय न हो सकें. एसपी ने कहा कि बरसात के कारण कठिनाइयां जरूर हो रही हैं मगर इससे नक्सलियों के खिलाफ अभियान में कोई फर्क नहीं पड़ रहा है.

    Tags: Police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर