घटिया सड़क निर्माण कार्य जनता ने रोकवाया

स्थानीय लोगों ने बताया कि सड़क के ऊपर सड़क का निर्माण किया जा रहा है. साथ ही कार्य में कोई गुणवक्ता का भी ख्याल नहीं रखा जा रहा है जो पूरी तरह से सरकारी पैसे की बर्बादी है.

Vikas Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: March 14, 2018, 11:30 PM IST
घटिया सड़क निर्माण कार्य जनता ने रोकवाया
सड़क निर्माण कार्य घटिया होने के कारण रोका गया
Vikas Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: March 14, 2018, 11:30 PM IST
सरायकेला जिला के आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र स्थित वार्ड 16 के आवासीय कॉलोनी में बन रहे पीसीसी सड़क निर्माण में गुणवत्ता का ख्याल नहीं रखने के कारण नाराज स्थानीय लोगों ने सड़क निर्माण का कार्य रोकवा दिया. जानकारी के अनुसार वार्ड 16 के आवासीय कॉलोनी में 4 लाख 27 हजार की लागत से पीसीसी सड़क निर्माण का कार्य शुरू किया गया था.

पुरानी सड़क के ऊपर बिना जमीन तैयार किए ही पीसीसी सड़क निर्माण की ढलाई की जा रही थी. इसकी जानकारी जन कल्याण केंद्र के सदस्यों को दी गई. इसके बाद मौके पर पहुंचे जन कल्याण केंद्र के अध्यक्ष रंजन सिंह और स्थानीय लोगों ने सड़क निर्माण का विरोध करते हुए इसे अविलंब रोकवा दिया. स्थानीय लोगों ने बताया कि सड़क के ऊपर सड़क का निर्माण किया जा रहा है. साथ ही कार्य में कोई गुणवक्ता का भी ख्याल नहीं रखा जा रहा है जो पूरी तरह से सरकारी पैसे की बर्बादी है.

रंजन सिहं नामक एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा कि बिना जमीन तैयार किए रोड का निर्माण किया जा रहा था. सरकार पैसे दे रही है कि सड़क बनाइए. मगर बिना स्क्रैच किए सीधे ढलाई किया जा रहा है. इस तरह के रोड चार-छह महीने बाद टूटन लगेंगे. इस तरह की सड़क बनाने का कोई मतलब ही नहीं रहेगा. वहीं मामले की जानकारी होने पर स्थानीय वार्ड 16 की वार्ड पार्षद विनीता अविनाश ने भी एजेंसी के कार्य को गलत बताया और कार्य की गुणवत्ता सुधार करते हुए बेहतर कार्य करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि इंजीनियर और एसडीओ से बात की जाएगी. काम अच्छा हो. जनता को अच्छी सुविधा मिले.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर