रथ पर सवार हो भगवान जगन्नाथ मौसीबाड़ी से अपने निवास की ओर रवाना
Saraikela-Kharsawan News in Hindi

रथ पर सवार हो भगवान जगन्नाथ मौसीबाड़ी से अपने निवास की ओर रवाना
अपने भाई बलभद्र तथा बहन सुभद्रा के साथ भगवान जगन्नाथ

भाई बलभद्र तथा बहन सुभद्रा के साथ शुरू हुई इस बहुरा रथ को देखने तथा प्रभु का आशीर्वाद लेने भारी संख्या में भीड़ जुटी. गाजे बाजे व पूरे उत्साह के बीच सभी भगवान का रथ खींचने के लिए व्याकुल दिखे.

  • Share this:
भगवान जगन्नाथ मौसीबाड़ी में नौ दिनों के प्रवास के बाद रथ पर सवार होकर आज रविवार को अपने निवास की ओर रवाना हुए. अपने भाई बलभद्र तथा बहन सुभद्रा के साथ शुरू हुई इस बहुरा रथ को देखने तथा प्रभु का आशीर्वाद लेने भारी संख्या में भीड़ जुटी. गाजे बाजे व पूरे उत्साह के बीच सभी भगवान का रथ खींचने के लिए व्याकुल दिखे.

सरायकेला रथ यात्रा की परंपरा के अनुसार आज रविवार को भगवान का बहुरा रथ जगन्नाथ मंदिर जाने के रास्ते में गोपबंधु चौक पर रात्रि विश्राम करेगी. फिर कल यानि सोमवार को यह रथ यात्रा पुन: शुरू होगी
और भगवान अपने स्थान पर पहुंच जाएंगे. भगवान के रात्रि विश्राम के मौके पर आज रविवार को गोपबंधु चौक पर कालूराम सेवा ट्रस्ट द्वारा भजन संध्या का आयोजन किया गया है. पूरी रथ यात्रा के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

भगवान जगन्नाथ ​बीते शुक्रवार 14 जुलाई को अपनी बहन सुभद्रा और बड़े भाई बलभद्र के संग मौसीबाड़ी के लिए रवाना हुए थे. उस समय भी भगवान की रथ यात्रा में हजारों लोग शामिल हुए थे. भगवान के
मौसीबाड़ी में प्रवास के दौरान मेला का आयोजन किया गया जहां रोज हजारों लोग भगवान का दर्शन करने के बाद मेला क्षेत्र में घूमा करते और आनंद उठाते.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज