33 केंद्रों पर आयोजित होगी मैट्रिक की परीक्षा

मैट्रिक में 12,768 परीक्षार्थी और इंटर में 7374 परीक्षार्थी रेगुलर छात्र के रूप में हिस्सा लेंगे.

Vikas Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: January 14, 2018, 2:07 PM IST
33 केंद्रों पर आयोजित होगी मैट्रिक की परीक्षा
मैट्रिक व इंटर की परीक्षा केंद्रो को लेकर समीक्षा बैठक
Vikas Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: January 14, 2018, 2:07 PM IST
सरायकेला जिला में होने वाले मैट्रिक व इंटर की परीक्षा के लिए केन्द्रों का निर्धारण हो गया है. इस बार मैट्रिक में 33 और इंटर में 14 सेंटर बनाए जाएंगे. पिछले साल से तुलना करें तो इस बार मैट्रिक में छह सेंटर व इंटर में दो सेंटर बढ़ाए गए हैं. राज्य सरकार के निर्देश के आलोक में पिछले साल बनाए गए जिले के करीब दस परीक्षा केंद्रो को इस बार हटाते हुए नए केन्द्र बनाए गए हैं.

मैट्रिक में 12,768 परीक्षार्थी और इंटर में 7374 परीक्षार्थी रेगुलर छात्र के रूप में हिस्सा लेंगे. वहीं सैकड़ों ऐसे छात्र भी शामिल होंगे जो पिछले साल परीक्षा पास नहीं कर पाए थे. इस बारे में जानकारी देते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी अलका जायसवाल ने कहा कि शिक्षा विभाग के निर्देश के आलोक में परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाने पर विचार किया गया. इसी के मद्देनजर सभी बीडीओ के साथ एक बैठक कर परीक्षा केंद्रों के संदर्भ में समीक्षा की जा रही है.

उन्होंने कहा कि बनाए गए नए केन्द्रों में आधारभूत संरचना, बेंच डेस्क की स्थिति, मुख्य सड़क से दूरी जैसे कई बिंदुओं पर ध्यान रखा गया है ताकि परीक्षार्थियों को कोई दिक्कत न हो. उन्होंने कहा कि इस बार मैट्रिक की परीक्षा के लिए करीब 33 केंद्र और इंटर की परीक्षा के लिए 14 सेंटर हो जाएंगे.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर