नवोदय विद्यालय के छात्र ने फांसी लगाकर जान दी, सुबह स्कूल असेंबली को किया था संबोधित

स्कूल के शार्ट ब्रेक के दौरान वह क्लास से निकलकर सीधे छात्रावास गया और कमरे में जाकर फांसी लगा आत्महत्या कर ली.

Vikas Kumar | News18 Jharkhand
Updated: February 12, 2019, 10:51 PM IST
नवोदय विद्यालय के छात्र ने फांसी लगाकर जान दी, सुबह स्कूल असेंबली को किया था संबोधित
छात्र के आत्महत्या के बाद शोकाकुल नवोदय विद्यालय के प्रिंसपल व मौके पर पुलिस
Vikas Kumar | News18 Jharkhand
Updated: February 12, 2019, 10:51 PM IST
झारखंड के सरायकेला जिले के राजनगर थाना क्षेत्र के सिजूलता स्थित नवोदय विद्यालय में 11वीं विज्ञान के छात्र जॉनसन सामद ने मंगलवार की सुबह अपने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना के बारे में विद्यालय के प्रिंसिपल एसके सिन्हा ने मौके पर पहुंची पुलिस को बताया कि छात्र आज सुबह स्कूल की असेंबली में शामिल हुआ था और स्कूल की असेंबली को संबोधित भी किया था. उसके बाद स्कूल के शार्ट ब्रेक के दौरान वह क्लास से निकलकर सीधे छात्रावास गया और कमरे में जाकर फांसी लगा आत्महत्या कर ली.

वार्डन ने जैसे ही छात्र को कमरे से झूलता पाया तत्काल इसकी सूचना प्रिंसिपल और अन्य शिक्षकों को दी. स्कूल प्रबंधन छात्र को आनन-फानन में जमशेदपुर स्थित सदर अस्पताल लेकर पहुंचा, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं घटना की सूचना मिलते ही राजनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की पड़ताल में जुट गई.

नवोदय विद्यालय में कुछ महीने पूर्व भी इस स्कूल की एक छात्रा ने आत्महत्या की कोशिश की थी मगर ससमय अस्पताल पहुंचने के कारण उसकी जान बच गई थी. पिछले कुछ सालों की बात करें कि इस स्कूल में आत्महत्या की तीन-चार घटनाएं घट चुकी हैं. हालांकि स्कूल के प्राचार्य का दावा है कि स्कूल का माहौल काफी मैत्री-पूर्ण है. उन्होंने बताया कि मृतक छात्र काफी मिलनसार और होनहार था.



यह भी पढ़ें - पिता को जिस कांग्रेस ने किया प्रताड़ित, बेटा सत्ता के लिए उससे कर रहा गठबंधन: रघुवर दास

यह भी पढ़ें - झारखंड में 70 हजार पुलिसकर्मियों का आंदोलन शुरू, काला बिल्ला लगाकर कर रहे काम
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर