झारखंड: पुलिस टीम पर नक्सली हमला, दो ASI समेत 5 पुलिसकर्मी शहीद

पुलिस की टीम कुकड़ू साप्‍ताहिक बाजार से लौट रही थी, जब घात लगाकर छिपे नक्‍सलियों ने उनपर हमला कर दिया. इसमें पांच पुलिसकर्मी शहीद हो गए. मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने घटना की निंदा की है.

News18 Jharkhand
Updated: June 14, 2019, 8:49 PM IST
झारखंड: पुलिस टीम पर नक्सली हमला, दो ASI समेत 5 पुलिसकर्मी शहीद
सराईकेला में नक्सली हमला, दो ASI समेत 5 पुलिसकर्मी शहीद (फाइल फोटो)
News18 Jharkhand
Updated: June 14, 2019, 8:49 PM IST
झारखंड के सरायकेला के तिरूलडीह थानाक्षेत्र में शुक्रवार देर शाम कुकड़ू साप्ताहिक बाजार से लौट रही पुलिस टीम पर नक्सलियों ने हमला कर दिया. इस हमले में पांच पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं. शहीद पुलिसकर्मियों में दो एएसआई और तीन कांस्टेबल शामिल हैं. घटना के बाद नक्सली पुलिस के हथियार भी लेकर फरार हो गए.

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, कुकड़ू साप्‍ताहिक बाजार में गश्‍ती कर पुलिस पार्टी लौट रही थी. उसी दौरान घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने पुलिस पेट्रोलिंग टीम पर हमला बोल दिया. इसमें पांच पुलिसवालों की गोली लगी और घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में कुछ नक्सलियों को भी गोली लगने की सूचना है.



सीएम बोले छोड़ेंगे नहीं
मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने सरायकेला में नक्सली हमले की निंदा करते हुए कहा है कि पुलिसकर्मियों की शहादत बेकार नहीं जाएगी. दुख की इस घड़ी में समस्त झारखंडवासी और सरकार शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों के साथ है. राज्य में अंतिम सांसें गिन रहे नक्सलवादियों ने बौखलाहट में घटना को अंजाम दिया है. इस घटना से राज्य सरकार और सुरक्षाकर्मियों का मनोबल न टूटेगा और न ही विचलित होगा. सरकार कठोर कार्रवाई जारी रखेगी.

दो दर्जन नक्‍सलियों ने दिया हमले को अंजाम
सरायकेला नक्‍सली हमले में दो एएसआई समेत 3 कांस्‍टेबल भी शहीद हुए हैं. शहीद होने वालों में एएसआई मनोधन हासदा, एएसआई गोवर्धन पासवान, कांस्‍टेबल युधिष्ठिर मालुवा, कांस्‍टेबल डिबरू पूर्ति और कांस्‍टेबल धनेश्‍वर महतो शहीद हो गए. हमले के वक्‍त पुलिस वाहन पर कुल 6 पुलिसकर्मी सवार थे. ड्राइवर सुखलाल कुदादा ने किसी तरह अपनी जान बचाई और साथी पुलिसकर्मियों को हमले की जानकारी दी. जानकारी के मुताबिक, तकरीबन दो दर्जन नक्‍सलियों ने हमले को अंजाम दिया.

SP ने की नक्‍सली हमले की पुष्टि
Loading...

जमशेदपुर के सिटी एसपी प्रभात कुमार के पास ही सरायकेला का भी प्रभार है. उन्होंने नक्‍सली हमले में जवानों के शहीद होने की पुष्टि की है. बताया जा रहा है कि वह घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं. मृतक जवानों में से एक की पहचान रांची के सोनाहातु थाना क्षेत्र के डिबाडीह सालसुद निवासी धनेश्वर महतो के रूप में हुई है.

मई में नक्‍सलियों ने किया था हमला
सरायकेला में नक्‍सलियों ने 28 मई को भी सुरक्षाबलों को निशाना बनाया था. नक्‍सलियो ने सरायकेला के कुचाई इलाके में सुबह तकरीबन 5 बजे सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए आईईडी ब्‍लास्‍ट किया था. इसमें 26 जवान घायल हो गए थे. पुलिस के उच्‍चाधिकारियों ने बताया था कि कोबरा, जगुआर और जिला पुलिस की टीम संयुक्‍त गश्‍ती अभियान पर थी.

ये भी पढ़ें:

झारखंड: सरायकेला में नक्सलियों के IED ब्‍लास्‍ट में 26 जवान घायल, 5 की हालत नाजुक

झारखंड के अस्पताल से नक्सली फरार, 6 पुलिसकर्मी लापरवाही के लिए सस्पेंड

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...