झारखंड: सरायकेला में नक्सलियों के IED ब्‍लास्‍ट में 26 जवान घायल, 5 की हालत नाजुक
Ranchi News in Hindi

रांची में एडीजी नक्सल अभियान मुरारीलाल मीणा ने कहा कि घटना में कुल 26 जवान घायल हुए हैं. सभी को एयरलिफ्ट कर रांची लाया गया है. पांच की हालत गंभीर है.

  • Share this:
झारखंड के सरायकेला के कुचाई इलाके में मंगलवार सुबह लगभग 4:53 बजे नक्सलियों ने बारूदी सुरंग उड़ाकर 26 जवानों को घायल कर दिया. इनमें से पांच की जवानों की हालत नाजुक बताई गई है. सभी घायल जवानों को हेलिकॉप्टर से रांची लाया गया और मेडिका में भर्ती कराया गया है.

रांची में एडीजी नक्सल अभियान मुरारीलाल मीणा ने कहा कि एंटी नक्सल अभियान के दौरान ब्लास्ट हुआ. इसमें कोबरा, जगुआर और जिला पुलिस के कुल 26 जवान घायल हुए हैं. सभी को एयरलिफ्ट कर रांची लाया गया है. पांच की हालत गंभीर है.

डीजीपी डीके पांडेय ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान नक्सली कमांडर अनल उर्फ पतिराम मांझी ने कई जगहों पर जमीन के अंदर आईईडी लगा रखे थे. पिछले तीन दिनों से जवानों के द्वारा इन्हीं आईईडी को हटाया जा रहा था. इसी क्रम में यह घटना घटी.



सरायकेला एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने कहा कि सर्च ऑपरेशन के दौरान बारूदी सुरंग विस्फोट किया गया. इसमें जवान घायल हुए हैं. ऐसी संभावना है कि कुछ नक्सलियों को भी गोली लगी है. इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.
जानकारी के मुताबिक कुचाई थानाक्षेत्र के सुंदर पहाड़ी में सोमवार रात से एंटी नक्सल ऑपरेशन चलाया जा रहा था. जवान पैदल तलाशी ले रहे थे. इसी दौरान मंगलवार तड़के आईईडी ब्लास्ट हुआ, जिसमें 26 जवान घायल हो गये. ऐसी सूचना है कि ब्लास्ट के बाद नक्सलियों के द्वारा फायरिंग भी की गई. फिलहाल मौके पर जिले के एसपी चंदन कुमार सिन्हा के नेतृत्व में सर्च ऑपरेशन जारी है. सीआरपीएफ, जगुआर, जिला पुलिस बल और कोबरा बटालियन इस सर्च ऑपरेशन में शामिल हैं.

इनपुट- विकास कुमार

ये भी पढ़ें- सरायकेला में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, तीन जवानों को लगी गोली

2009 मुठभेड़ मामला: कुख्यात पूर्व नक्सली कुंदन पाहन साक्ष्य के अभाव में कोर्ट से बरी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading