लाइव टीवी

Jharkhand: नक्सली बेटे ने किया था वोट बहिष्कार का ऐलान, माता-पिता ने किया मतदान

News18 Jharkhand
Updated: December 13, 2019, 2:21 PM IST
Jharkhand: नक्सली बेटे ने किया था वोट बहिष्कार का ऐलान, माता-पिता ने किया मतदान
नक्सली कमांडर महाराज प्रमाणिक की मां नीलमणि प्रमाणिक और पिता जरा सिंधु प्रमाणिक ने मतदान किया

पिता जरा सिंधु प्रमाणिक ने कहा कि लोकतंत्र में हमारा भरोसा है. इसलिए नक्सली बेटे (Naxalite Son) के फरमान को नजरअंदाज कर मतदान (Vote) किया.

  • Share this:
सरायकेला. गुरुवार को ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र में चुनाव (Jharkhand Assembly Elections) संपन्न हो गया. इस दौरान लोकतंत्र की एक सुखद तस्वीर देखने को मिली. जिस नक्सली कमांडर (Naxal Commander) महाराज प्रमाणिक ने चुनाव बहिष्कार (Vote Boycott) का ऐलान किया था, उनके माता-पिता ने लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लेकर अपने ही बेटे के ऐलान को धता बता दिया. दारुदा गांव में महाराज प्रमाणिक की मां नीलमणि प्रमाणिक और पिता जरा सिंधु प्रमाणिक ने वोट देकर लोकतंत्र में अपनी आस्था व्यक्त की. उन्होंने कहा कि उनका नक्सली बेटे से कोई लेना-देना नहीं है. न ही उसके किसी फरमान का उनपर असर पड़ने वाला है.

बेटे से मुख्यधारा में लौटने की अपील 

मां नीलमणि प्रमाणिक ने कहा कि लोकतंत्र का यह पर्व पांच साल में एक बार आता है. ऐसे में हम अपनी जिम्मेदारी निभाने से पीछे क्यों रहें. बेटे से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि एक दिन वह लौटकर समाज की मुख्यधारा में आ जाएगा.

पिता जरा सिंधु प्रमाणिक ने कहा कि लोकतंत्र में हमारा भरोसा है. इसलिए बेटे के फरमान को नजरअंदाज कर मतदान किया. उससे भी अपील करते हैं कि वो भी लौटकर घर आए.

एसपी कार्तिक एस ने कहा कि ज्यादातर ग्रामीण नक्सलियों का सहयोग नहीं करते हैं. कुछ मजबूरी के कारण करते हैं. इसलिए जब भी लोकतंत्र में आस्था दिखाने का मौका मिलता है. लोग बाहर निकलकर वोट करते हैं.

तीसरे चरण में 17 सीटों पर चुनाव संपन्न

झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में गुरुवार को 17 सीटों पर मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. 12 सीटों पर सुबह सात बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान हुआ, जबकि रांची, हटिया, कांके, रामगढ़ और बरकट्ठा में शाम पांच बजे तक मतदान चला. इस चरण में कहीं से कोई झड़प की खबरें सामने नहीं आईं. हालांकि ग्रामीण मतदाताओं की तुलना में शहरी मतदाता वोटिंग के लिए कम निकले. राजधानी रांची में सबसे कम मतदान हुआ. सभी 17 सीटों पर कुल 62.35 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया. इस चरण में 56 लाख वोटर्स ने 309 प्रत्याशियों की किस्मत तय कर दी.(रिपोर्ट- विकास कुमार)

ये भी पढ़ें- लॉ छात्रा गैंगरेप मामला: राष्ट्रीय महिला आयोग ने डीजीपी से मांगी एक्शन टेकन रिपोर्ट

  

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सराईकेला-खरसांवा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 12:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर