सरायकेला में पुलिस मुखबिर बताकर नक्सलियों ने पति-पत्नी को उतारा मौत के घाट
Saraikela-Kharsawan News in Hindi

सरायकेला में पुलिस मुखबिर बताकर नक्सलियों ने पति-पत्नी को उतारा मौत के घाट
सरायकेला में नक्सलियों ने पति-पत्नी की हत्या कर दी

नक्सलियों (Naxals) ने मंगल सरदार और उसकी पत्नी लखीमुनि सरदार की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी. मौके से नक्सली पर्चा बरामद हुआ है. जिसमें दोनों पर पुलिस मुखबिर होने का आरोप लगाया गया.

  • Share this:
सरायकेला. जिले के खरसांवा थानान्तर्गत शनिवार रात घोर नक्सल प्रभावित रायजामा गांव में नक्सलियों (Naxals) ने पति-पत्नी की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी. नक्सलियों ने पुलिस मुखबिर (Police Informer) होने का आरोप लगाते हुए इस घटना को अंजाम दिया. बाद में पर्चा छोड़कर घटनास्थल से फरार हो गये. पुलिस को रविवार सुबह वारदात की जानकारी मिली, जिसके बाद पुलिस की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

एसडीपीओ राकेश रंजन ने बताया कि नक्सलियों ने मंगल सरदार और उसकी पत्नी लखीमुनि सरदार की गोली मारकर हत्या कर दी. मौके से नक्सली पर्चा बरामद हुआ है. जिसमें दोनों पर पुलिस मुखबिर होने का आरोप लगाया गया. हालांकि पुलिस मुखबिर की बात नहीं है. यह नक्सलियों के आपसी विवाद में हत्या का मामला हो सकता है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

घटना पर गांववाले मौन 



घटना से रायजामा गांव में दहशत का माहौल है. गांववाले सहमे हुए हैं. कोई घटना के बारे में कुछ बोल नहीं रहे. मृतक के पिता सृजन सरदार ने बताया कि वह गांव से बाहर गया था, जब इस घटना को अंजाम दिया गया. उधर गोली की आवाज सुनकर भी मृतक के चाचा पास घर रहते हुए भी बाहर नहीं निकले. गांव के उपमुखिया सोयना सरदार ने भी बताया कि उन्हें भी घटना के बारे में पुख्ता तौर पर जानकारी नहीं है. हालांकि उन्होंने कहा कि नक्सलियों ने यह हत्या पुलिस मुखबिरी के शक में की.



घोर नक्सल प्रभावित गांव है रायजामा

खरसांवा थानाक्षेत्र स्थित रायजामा गांव घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र है. बीते साल खरसांवा थाना इलाके के हुड़ांगदा में नक्सलियों ने दो बड़ी वारदातों को अंजाम दिया था. जिसके बाद पुलिस ने नक्सलियों पर पैनी निगाह रखने के लिए रायजामा पहाड़ पर पिकेट बनाने का फैसला किया. पिकेट निर्माण का कार्य चल रहा है. इस पिकेट से क्षेत्र में नक्सलियों की गतिविधि पर काफी लगाम लग सकता है. इसी बात से नक्सली बौखलाए हुए हैं.

रिपोर्ट- विकास कुमार

ये भी पढ़ें- लोहरदगा में 63 लाख की शराब जब्त, MP से अरुणाचल प्रदेश जा रहा था ट्रक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading