झारखंड: पलामू के बाद खरसावां में नक्सलियों ने बीजेपी कार्यालय उड़ाया

News18 Jharkhand
Updated: May 3, 2019, 1:25 PM IST
झारखंड: पलामू के बाद खरसावां में नक्सलियों ने बीजेपी कार्यालय उड़ाया
नक्सलियों ने बीजेपी के चुनावी कार्यालय को उड़ाया

रात 12 बजे के आसपास सादे लिबास में चार हथियारबंद नक्सली आए. भाजपा कार्यालय में सो रहे 4 लोगों को पहले बाहर निकाला और फिर विस्फोट कर ऑफिस को उड़ा दिया.

  • Share this:
झारखंड में दूसरे चरण के चुनाव से पहले नक्सलियों ने अपनी धमक दिखाकर पुलिस के सामने चुनौती पेश की है. गुरुवार दिन में आईजी अभियान आशीष बत्रा, सीआरपीएफ आईजी संजय आनंद लाटकर समेत कई वरीय पदाधिकारियों ने सरायकेला- खरसावां का दौरा कर चुनाव को लेकर सुरक्षा की स्थिति की समीक्षा की. साथ ही शांतिपूर्ण चुनाव के लिए कई निर्देश भी दिये. मगर गुरुवार देर रात पुलिस की इन तैयारियों के बीच नक्सलियों ने खरसांवा चौक के पास मौजूद भाजपा कार्यालय को विस्फोट कर उड़ा दिया.

जानकारी के मुताबिक रात 12 बजे के आसपास सादे लिबास में चार हथियारबंद नक्सली आए. भाजपा कार्यालय में सो रहे चार लोगों को पहले बाहर निकाला और फिर विस्फोट कर ऑफिस को उड़ा दिया. घटना की सूचना पाकर देर रात भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मुंडा, घाटशिला विधायक लक्ष्मण टुडू समेत कई नेता व कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया. हालांकि खूंटी में कार्यक्रम होने के कारण रात में ही अर्जुन मुंडा मौके से लौट गये. स्थानीय भाजपा नेताओं ने इसे साजिश करार देते हुए कहा कि महागठबंधन के लोग नहीं चाहते हैं कि भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मुंडा यहां से जीत पाए.

उधर, घटना की सूचना पाकर एसपी चंदन कुमार सिन्हा के नेतृत्व में पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तथा छानबीन की. पुलिस को मौके पर नक्सली पर्चे भी बरामद हुए हैं. एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने कहा कि इस विस्फोट के लिए आईडी व डेटोनेटर का इस्तेमाल हुआ है. पुलिस सारे बिंदुओं पर जांच कर रही है. उन्होंने दावा किया कि चुनाव पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा. चुनाव को लेकर पर्याप्त संख्या में फोर्स उपलब्ध हैं. 6 मई को चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न होगा.

मालूम हो कि इससे पहले खरसांवा विधानसभा उपचुनाव में भी माओवादियों ने खरसांवा बाजार में पर्चा चिपकाकर चुनाव बहिष्कार करने की बात कही थी. ये दूसरी घटना है, जब माओवादियों ने चुनाव के दौरान खरसांवा में दस्तक दी है. इससे पहले सूबे में प्रथम चरण के चुनाव (29 अप्रैल) से ठीक पहले पलामू में नक्सलियों ने विस्फोेट कर बीजेपी कार्यालय को उड़ा दिया था.

रिपोर्ट- विकास कुमार

ये भी पढ़ें- प्रेमी के साथ घूम रही प्रेमिका को किया अगवा, सामुहिक दुष्कर्म को दिया अंजाम

रांची के धुर्वा डैम इलाके में युवती की गोली मारकर हत्या
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सराईकेला-खरसांवा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 3, 2019, 10:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...