अब 200 बेड का हो सकता है कोल्हान का राज्य कर्मचारी बीमा अस्पताल
Saraikela-Kharsawan News in Hindi

अब 200 बेड का हो सकता है कोल्हान का राज्य कर्मचारी बीमा अस्पताल
आदित्यपुर स्थित ईएसआईसी अस्पताल

जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो ने निर्माणाधीन 100 बेड वाले अस्पताल की बेड संख्या में इजाफा किए जाने की मांग केंद्रीय श्रम मंत्री और श्रम सचिव से की है.

  • Share this:
झारखंड के सरायकेला जिले के आदित्यपुर स्थित कोल्हान के एकमात्र राज्य कर्मचारी बीमा अस्पताल में बेडों की संख्या 200 तक की जा सकती है, जिसका लाभ 10 लाख आश्रितों को मिलेगा. जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो ने आदित्यपुर स्थित ईएसआईसी अस्पताल में बेड की संख्या में इजाफा किए जाने की मांग केंद्रीय श्रम मंत्री और श्रम सचिव से की है. वहीं इस संबंध में श्रम मंत्री एवं श्रम सचिव ने सकारात्मक आश्वासन दिया है.

इस बारे में जानकारी देते हुए ईएसआईसी अस्पताल के प्रवक्ता अखौरी मिंटू सिन्हा और सांसद विद्युत वरण महतो के निजी सचिव संजीव कुमार ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि ईएसआईसी अस्पताल में बेहतर चिकित्सा सुविधा बीमित व्यक्ति और उनके परिजनों को उपलब्ध हो, इसे लेकर सांसद विद्युत वरण महतो लगातार प्रयासरत हैं.

1.8 लाख बीमित व्यक्ति ईएसआईसी अस्पताल पर आश्रित हैं जबकि इनके परिजनों को जोड़ दिया जाए तो यह आंकड़ा 10 लाख के करीब है. वर्तमान में 100 बेड वाले अस्‍पताल भवन का निर्माण 200 बेड तक बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है. ऐसी उम्मीद है कि जल्द इस दिशा में कार्रवाई होगी.



यह भी पढ़ें - रिम्स में लालू यादव के बाहरी खाना खाने पर पुलिस ने लगाई रोक, डॉक्टर बोले- ये ठीक नहीं
यह भी पढ़ें - बायो डायवर्सिटी पार्क में टूरिस्टों के लिए बढ़ेंगी सुविधाएं, सीएम ने लिया जायजा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading