सावधान! अब मकान मालिकों को देना होगी किराएदारों की जानकारी, पुलिस ने लांच की वेबसाइट
Saraikela-Kharsawan News in Hindi

सावधान! अब मकान मालिकों को देना होगी किराएदारों की जानकारी, पुलिस ने लांच की वेबसाइट
अब मालिकों को देना होगा किरायेदारों का डाटा, पुलिस ने लांच की वेबसाइट

सरायकेला जिला पुलिस ने एनआईसी की मदद से ओनर-टेनेंट इन्फॉर्मेशन सिस्टम नाम की एक वेबसाइट लांच की है, जिसमें मकान मालिकों को अब हर हाल में अपने किराएदारों से संबंधित विस्तृत जानकारी देनी होगी.

  • Share this:
झारखंड के सरायकेला जिला पुलिस ने एनआईसी की मदद से ओनर-टेनेंट इन्फॉर्मेशन सिस्टम नाम की एक वेबसाइट लांच की है, जिसमें मकान मालिकों को अब हर हाल में अपने किराएदारों से संबंधित विस्तृत जानकारी देनी होगी. एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने इस वेबसाइट को लांच किया. इस अवसर पर जिले के सभी पुलिस अधिकारी व थानेदार मौजूद रहे. इस दौरान तकनीकी विशेषज्ञों ने वेबसाइट के क्रियाकलाप के बारे में विस्तृत जानकारी भी दी.

वेबसाइट के बारे में जानकारी देते हुए एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने कहा कि जिले के शहरी व औद्योगिक क्षेत्र में यह देखने को मिल रहा है कि कई अपराधी मोटी रकम देकर कुछ दिनों के लिए किराए का मकान ले लेते हैं, फिर अपराध को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं. जब खोजबीन शुरू होती है तो उनका कोई अता-पता नहीं चलता. इससे पुलिस को काफी परेशानी होती है. कई बार तो वह मकान मालिक को भी चूना लगाकर चला जाते हैं.

पुलिस का यह प्रयास है कि जिले में रह रहे सभी किराएदारों के बारे में उसे जानकारी प्राप्त हो. एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने कहा कि अब सभी मकान मालिकों को अनिवार्य रूप से अपने किराएदार के बारे पूरी जानकारी देनी होगी. साथ ही कहा कि जो इस नियम का पालन नहीं करेगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी. एसपी ने कहा कि इस प्रयास से न सिर्फ अपराध पर लगाम लगेगी बल्कि समाज में भी शांति होगी.



यह भी पढ़ें-  रांची सामूहिक मौत: खौफजदा हैं आसपास के किरायेदार, तलाश रहे हैं नया घर
यह भी पढ़ें-  सरायकेला: पुलिस ने अवैध मैंगनीज पत्थर की तस्करी करते दो आरोपियों को दबोचा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading