सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, 25 किलो का पाइप बम बरामद
Saraikela-Kharsawan News in Hindi

सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, 25 किलो का पाइप बम बरामद
सुरक्षा के मद्देनजर इलाके की सर्चिंग बढ़ा दी गई है. (फाइल फोटो)

रायसिंदरी पहाड़ पर सर्च ऑपरेशन (Search Operation) के दौरान सुरक्षा बलों के साथ नक्सलियों का मुठभेड़ (Encounter) हुआ, जिसमें एक नक्सली को मार गिराया गया

  • Share this:
सरायकेला. विधानसभा चुनाव में खलल डालने के लिए नक्सली (Naxal) तमाम प्रयास कर रहे हैं. इस बाबत सूचना मिलने पर पुलिस, कोबरा और सीआारपीएफ की संयुक्त टीम ने रायसिंदरी पहाड़ पर सर्च ऑपरेशन (Search Operation) चलाया. दरअसल पुलिस को नक्सली कमांडर अनल और महाराज प्रमाणिक के दस्ते की मौजूदगी की सूचना मिली थी. जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया गया.

सर्च अभियान के दौरान गुरुवार सुबह करीब दस बजे पुलिस और नक्सलियों का आमना-सामना हुआ. करीब आधे घंटे तक दोनों ओर से गोलीबारी हुई. पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए. फिर पुलिस द्वारा चलाये गये सर्च अभियान में एक नक्सली का शव बरामद किया गया. साथ ही नक्सलियों के जूते, टोपी व अन्य सामान भी बरामद किये गये. इसमें 25 किलो का पाइप बम भी शामिल है. जिसे पुलिस ने डिफ्यूज कर दिया.

एसपी कार्तिक एस ने बताया कि विधानसभा चुनाव को बाधित करने की नक्सलियों की योजना थी. इसको लेकर क्षेत्र में नक्सली कमांडर अनल तथा महाराज प्रमाणिक का दस्ता सक्रीय है. इसी आलोक में ऑपरेशन चलाकर एक नक्सली को मार गिराया गया. हालांकि उसकी पहचान नहीं हो पाई है.



 
उधर, खूंटी के सायको थानाक्षेत्र के डाउडीह जंगल में पुलिस ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया. इनके पास से एक पिस्टल, गोली और नक्सली बैनर बरामद किये गये.

(रिपोर्ट- विकास कुमार)

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा चुनाव: वाहन चेकिंग के दौरान 21 लाख की विदेशी मुद्राएं बरामद

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading