सरायकेला में पत्थलगड़ी का मास्टरमाइंड जेवियर सोय गिरफ्तार
Saraikela-Kharsawan News in Hindi

सरायकेला में पत्थलगड़ी का मास्टरमाइंड जेवियर सोय गिरफ्तार
पत्थलगड़ी नेता जेवियर सोय गिरफ्तार

बतौर एसपी ये लोग दूसरों को सरकारी योजना का लाभ नहीं लेने तथा बैंक में खाता नहीं खोलने के लिए बहकाते थे, लेकिन खुद इनका बैंक में खाता है.

  • Share this:
सरायकेला जिले के कुचाई में पुलिस ने पत्थलगड़ी के मास्टरमाइंड जेवियर सोय को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक जिले में चल रहे पत्थलगड़ी के मामलों में इसकी मुख्य भूमिका है. पुलिस को खूंटी और सरायकेला जिले के 12 पत्थलगड़ी नेताओं की तलाश है. 12 वांछित पत्थलगड़ी नेताओं में से यह पहली गिरफ्तारी हुई है.

एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि जेवियर सोय पत्थलगड़ी का मास्टरमाइंड है. उस पर संविधान की गलत व्याख्या कर लोगों को बहकाने, बाहरी लोगों तथा प्रशासन को क्षेत्र में घुसने देने से रोकने का आरोप है. पुलिस के मुताबिक जेवियर कुचाई के चार मामलों में वांछित था. वह 2010 में नक्सली कांड में जेल भी जा चुका है.

एसपी ने कहा कि अन्य नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी तथा कुर्की-जब्ती को लेकर भी प्रयास किए जा रहे हैं. पत्थलगड़ी के 12 नामजद अभियुक्तों के बारे में छानबीन करने पर इन नेताओं का दोहरा चरित्र सामने आया है.



बतौर एसपी ये लोग दूसरों को सरकारी योजना का लाभ नहीं लेने तथा बैंक में खाता नहीं खोलने के लिए बहकाते थे, लेकिन खुद इनका बैंक में खाता है. कई नेता सरकारी काम की ठेकेदारी भी करते हैं. एक नेता की पत्नी रुगुडीह पंचायत की आंगनबाड़ी सेविका भी है.



(विकास कुमार की रिपोर्ट)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading