पुलिस ने रोका बाल विवाह, लड़की की मां व भाई सहित चार गिरफ्तार

Vikas Kumar | News18 Jharkhand
Updated: March 14, 2019, 8:15 PM IST
पुलिस ने रोका बाल विवाह, लड़की की मां व भाई सहित चार गिरफ्तार
सरायकेला थाना में बाल विवाह की रोकथाम को लगा पोस्टर

महिला ने पुलिस को पहले ही लिखित रुप में अपनी बेटी की बाल विवाह नहीं करने का आश्वासन दिया था. इस सबके बावजूद उसने अपनी बेटी की शादी करवाने लगी. लड़की की शिकायत पर पुलिस ने लड़की की मां, भाई व लड़के और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया.

  • Share this:
झारखंड के सरायकेला थाना क्षेत्र के चमारु गांव में 15 वर्षीय नाबालिग लड़की के बाल विवाह होने का मामला सामने आया है. विवाह की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने लड़की के भाई व मां तथा लड़के व उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने नाबालिग लड़की को अपने साथ लाकर बाल संरक्षण कल्याण समिति को सौंप दिया. लड़की ने बताया कि उसकी शादी नीमडीह प्रखंड के तिल्ला गांव के रहने वाले 24 वर्षीय पारित कालिंदी से 12 मार्च की रात की तय की गई थी.

तीन दिन पूर्व लड़की की मां ने थाना में आकर गांव के ही एक लड़के द्वारा अपनी लड़की को भगाने की शिकायत की थी. उस समय उसने यह भी कहा था कि उसकी लड़की की शादी होने वाली है. पुलिस द्वारा पूछे जाने पर उसने अपनी बेटी के नाबालिग होने की बात बताई. इस पर पुलिस काफी चौंकी. पहले तो पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उस नाबालिग को भगाने के आरोपी को गिरफ्तार कर पोक्सो एक्ट के तहत जेल भेज दिया.

पुलिस ने नाबालिग की मां की अपनी बेटी का बाल विवाह नहीं करने तथा उसके कानूनी पहलू को लेकर काउंसिलिंग भी की. इस दौरान महिला ने पुलिस को लिखित रुप में अपनी बेटी की बाल विवाह नहीं करने का आश्वासन दिया था. इस सबके बावजूद उसने अपनी बेटी की शादी करवाने लगी. इसके सूचना मिलने पर पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. उधर बाल कल्याण समिति का कहना है कि अब नाबालिग के उज्ज्वल भविष्य व पढ़ाई को लेकर प्रयास किया जाएगा.


यह भी पढ़ें - इंडियन आइडल सेलिब्रिटी को लगाया हजारों का चूना, मुंबई पुलिस ने देवघर में 3 साइबर अपराधियों को दबोचा

यह भी पढ़ें- इथोपिया में हुए हादसे के बाद भारत में भी बोइंग 737 मैक्स विमानों की उड़ान पर रोक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सराईकेला-खरसांवा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 14, 2019, 8:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...