सरायकेला में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, तीन जवानों को लगी गोली
Saraikela-Kharsawan News in Hindi

सरायकेला में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, तीन जवानों को लगी गोली
सरायकेला में पुलिस-नक्सली मुठभेड़

सुरक्षाबलों की गाड़ी जंगल के रास्‍ते से होकर गुजर रही थी, जब नक्‍सलियों ने उन पर हमला कर दिया.

  • Share this:
सरायकेला जिले के खरसावां थानाक्षेत्र में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हुई है. इसमें दो सैप और एक जिला बल के जवान को गोली लगी है. तीन में से दो जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है. इन्हें जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. तीसरे जवान का खरसावां सीएचसी में इलाज चल रहा है.

जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह शुरू डैम के पास जंगल के रास्‍ते जवानों की गाड़ी गुजर रही थी. उसी दौरान नक्सलियों ने ब्लास्ट कर सुरक्षाबलों के वाहन को उड़ाने की कोशिश की. हालांकि, गाड़ी बाल-बाल बच गई. बाद में नक्सलियों ने गाड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी थी. जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने भी फायरिंग की. दोनों ओर से फायरिंग में तीन जवानों को गोली लगी है. नक्सलियों को नुकसान होने की कोई सूचना नहीं है. गाड़ी में 11 जवान मौजूद थे.

घायल जवान




घायल जवान हरिराम सिंह को बांह में और माखनलाल सिंह को पेट में गोली लगी है. दोनों की हलत गंभीर बताई जा रही है. दोनों को जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. तीसरा घायल जिला बल के जवान कृष्णा कुदादा का खरसावां सीएचसी में इलाज चल रहा है.
गाड़ी में मौजूद एक जवान ने बताया कि नक्सलियों ने पहले ब्लास्ट कर गाड़ी को उड़ाने की कोशिश की थी, लेकिन गाड़ी बाल-बाल बच गई. जिसके बाद नक्‍सलियां ने फायरिंग शुरू कर दी थी. इस पर सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. बाद में नक्सली मौके से भाग निकले.

घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए बाद में हेलीकॉप्टर से रांची लाया गया. रांची के मेडिका हॉस्पिटल में तीनों जवानों का इलाज जारी है. डॉक्टरों के मुताबिक एक जवान की स्थिति गंभीर है, जबकि दो खतरे से बाहर हैं.

इनपुट- विकास कुमार

ये भी पढ़ें- 2009 मुठभेड़ मामला: कुख्यात पूर्व नक्सली कुंदन पाहन साक्ष्य के अभाव में कोर्ट से बरी

चाईबासा एएसपी पर बड़ी कार्रवाई, नक्सलियों से सांठगांठ होने पर छीने सारे अधिकार 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading