ग्रामीण क्षेत्र के स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर स्थान पाने की कोशिश में सरायकेला
Saraikela-Kharsawan News in Hindi

ग्रामीण क्षेत्र के स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर स्थान पाने की कोशिश में सरायकेला
सरायकेला - स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर डीसी ने की बैठक

डीसी ने विद्यालय, आंगनबाड़ी केेेंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र , हाट बाजार, धार्मिक स्थल व गांव के अन्य स्थानों में शौचालय की स्थिति, कचरा निपटान की उचित व्यवस्था तथा साफ सफाई को लेकर बीडीओ तथा विभागीय पदाधिकारियों को तेजी से कार्य करने का निर्देश दिया.

  • Share this:
शहरी स्वच्छता सर्वेक्षण में आदित्यपुर नगर निगम का बेहतर स्थान आने से नामचीन हुआ सरायकेला जिला अब ग्रामीण क्षेत्र के स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर मुकाम हासिल करने की कवायद में जुट गया है. 1 अगस्त से 31 अगस्त तक चलने वाले 'स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण 2018' को लेकर सरायकेला जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है. पूरे देश में होने वाले इस स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर अंकों के साथ जिला व राज्य का नाम रोशन हो इसको लेकर कोशिशें तेज हो गई हैं.

इस बारे में डीसी छविरंजन के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग, पीएचईडी विभाग, समाज कल्याण विभाग समेत कई विभाग व सभी प्रखंडों के बीडीओ के साथ बैठक में विस्तृत रणनीति तैयार की गई. सरकार द्वारा मुहैया कराए जा रहे सेवा स्तर की प्रगति, सार्वजनिक स्थलों पर स्वच्छता की सुविधा व वास्तविक स्थिति तथा स्वच्छता के प्रति आम नागरिकों की प्रतिक्रिया जैसे तीन आयामों में 100 फीसदी अंक के इस सर्वेक्षण में जिले में अधिकतम अंक प्राप्त हो इसको लेकर सभी पदाधिकारियों को डीसी ने कई दिशा निर्देश दिए.

उन्होंने विद्यालय, आंगनबाड़ी केेेंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र , हाट बाजार, धार्मिक स्थल व गांव के अन्य स्थानों में शौचालय की स्थिति, कचरा निपटान की उचित व्यवस्था तथा साफ सफाई को लेकर बीडीओ तथा विभागीय पदाधिकारियों को तेजी से कार्य करने का निर्देश दिया. साथ ही इस सर्वेक्षण में पूछे जाने वाले विभिन्न सवालों को लेकर आम नागरिकों को जागरूक करने का भी निर्देश दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading