बागवानी व स्वच्छता के मामले में प्रदेश में सरायकेला जेल प्रथम

जेल अधीक्षक हिमानी प्रिया ने कहा कि यह गर्व की बात है. आगे जेल में कैदियों की सुविधा बेहतर करने के प्रयास होंगे

News18 Jharkhand
Updated: May 17, 2018, 4:33 PM IST
बागवानी व स्वच्छता के मामले में प्रदेश में सरायकेला जेल प्रथम
सरायकेला जेल
News18 Jharkhand
Updated: May 17, 2018, 4:33 PM IST
झारखंड में कृषि कार्य, बागवानी व स्वच्छता के पैमाने पर सरायकेला मंडलकारा पहले स्थान पर है. प्रदेश के जेलों के बीच हुई प्रतियोगिता में सरायकेला कारा ने बाजी मारी. इस बावत कारा व आपदा प्रबंधन विभाग ने कारा प्रशासन को पुरस्कृत करते हुए एक प्रशस्ति पत्र दिया.

पहली बार किसी प्रतियोगिता में सरायकेला जेल को प्रथम पुरस्कार मिलने से जेल प्रशासन काफी खुश है. इस बारे में जानकारी देते हुए जेल अधीक्षक हिमानी प्रिया ने कहा कि यह गर्व की बात है. आगे जेल प्रशासन व जिला प्रशासन के संयुक्त प्रयास से जेल में कैदियों की सुविधा व व्यवस्था को बेहतर करने हेतु  कदम उठाये जायेंगे.

मालूम हो कि जेल अधीक्षक के रुप में पद संभालने के बाद हिमानी प्रिया ने जेल की स्वच्छता तथा जेल में बागवानी को बढ़ावा देने हेतु कैदियों को लगातार प्रेरित किया. उसी प्रेरणा का परिणाम है कि जेल परिसर की रोज सफाई होती है तथा कैदी भी गंदगी नहीं फैलाते हैं. कैदी जेल परिसर की स्वच्छता बरकरार रखने में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं. कृषि कार्य व बागवानी में भी भूमिका निभाते हैं.

(विकास कुमार की रिपोर्ट) 

 
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Jharkhand News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर