सरायकेला: एसडीओ ऑफिस के शिफ्टिंग को लेकर बाजार बंद, लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन
Saraikela-Kharsawan News in Hindi

सरायकेला: एसडीओ ऑफिस के शिफ्टिंग को लेकर बाजार बंद, लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन
सरायकेला: एसडीओ ऑफिस के शिफ्टिंग को लेकर बाजार बंद, लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

रायकेला अनुमंडल कार्यालय को शिफ्ट किए जाने के प्रशासन के निर्णय के खिलाफ आम लोगों के चल रहे चरणबद्ध आंदोलन के तहत सरायकेला बाजार बंद का आहवान किया गया. वहीं लोगों ने सड़कों पर निकलकर प्रशासनिक निर्णय का भी विरोध किया.

  • Share this:
झारखंड के सरायकेला अनुमंडल कार्यालय को शिफ्ट किए जाने के प्रशासन के निर्णय के खिलाफ आम लोगों के चल रहे चरणबद्ध आंदोलन के तहत आज सरायकेला बाजार बंद का आहवान किया गया, इसका असर आज सुबह से ही दिख रहा है, बाजार बंद का यह असर ये है कि अन्य दुकानों के अलावा सब्जी बाजार भी आज पूरी तरह बंद रहा, लोगों ने सड़कों पर निकलकर प्रशासनिक निर्णय का विरोध किया.

वहीं प्रशासन को चेतावनी जारी करते हुए नगर पंचायत उपाध्यक्ष मनोज चौधरी ने कहा कि एसडीओ कार्यालय को नगर पंचायत क्षेत्र में ही पुराने डीसी कार्यालय या बालिका छात्रावास में शिफ्ट किया जाए तथा नया भवन उसी स्थान पर बनाया जाए जहां कि अभी वर्तमान में कार्यालय है, यदि प्रशासन इस बात की घोषणा नहीं करता है तो आंदोलन और तेज होगा. आम लोगों द्वारा आहवान किए गये इस बंद को लेकर सरायकेला बार एसोसिएशन ने भी समर्थन दिया है तथा कलमबंद हड़ताल की घोषणा की.

बता दें कि अभी सरायकेला सिविल कोर्ट से ठीक सटे भवन में अनुमंडल कार्यालय चलता है, वर्षों से चल रहा यह भवन अभी काफी जर्जर हो गया है तथा कई बार जर्जर भवन का हिस्सा आफिस में कार्य करने के दौरान गिरता भी है, जिससे हमेशा अनहोनी की आशंका बनी रहती है, पूरी स्थिति में प्रशासन द्वारा नये भवन निर्माण को लेकर पिछले एक वर्ष से प्रयास चल रहा है.



वर्तमान स्थान पर जमीन पर्याप्त नहीं होने के कारण उसे साहेबगंज में बनाने का प्रशासन ने निर्णय लिया तथा तत्काल अनुमंडल कार्यालय को भी शिफ्ट करने का निर्णय लिया, इसी बीच आम लोगों को होने वाली परेशानी तथा कोर्ट के वकीलों को भी होने वाली परेशानी के मद्देनजर बार एशोसिएशन ने इसका विरोध किया तथा इसी स्थान पर नया भवन बनाने की मांग की.
( सरायकेला से विकास की रिपोर्ट )

यह भी देखें- VIDEO : सरकार पर जमकर बरसे सांसद विजय हांसदा, सरायकेला व पाकुड़ में पुतला फूंका

यह भी देखें- VIDEO: कुएं में मिला युवक का शव, हत्या की आशंका
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading