सरायकेला: वेंडर डेवलपमेंट मीट में 100 से अधिक कंपनियों की रखी जाएगी आधारशिला
Saraikela-Kharsawan News in Hindi

सरायकेला: वेंडर डेवलपमेंट मीट में 100 से अधिक कंपनियों की रखी जाएगी आधारशिला
सरायकेला: वेंडर डेवलपमेंट मीट में 100 से अधिक कंपनियों की रखी जाएगी आधारशिला

आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित ऑटो क्लस्टर में 19 और 20 दिसंबर को आयोजित होने वाले वेंडर डेवलपमेंट मीट की तैयारियां अंतिम चरण में है. दो दिवसीय वेंडर डेवलपमेंट कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास और रेल राज्यमंत्री राजेश गोहेन के आने की संभावना है.

  • Share this:
झारखंड सरकार के उद्योग विभाग द्वारा मोमेंटम झारखंड के तहत सरायकेला जिले के आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित ऑटो क्लस्टर में 19 और 20 दिसंबर को आयोजित होने वाले वेंडर डेवलपमेंट मीट की तैयारियां अंतिम चरण में है. दो दिवसीय वेंडर डेवलपमेंट कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास और रेल राज्यमंत्री राजेश गोहेन के आने की संभावना है, जहां इनके द्वारा 100 से भी अधिक कंपनियों की आधारशिला रखी जाएगी, इसके साथ इस कार्यक्रम में डिफेंस और रेलवे के कई वरीय अधिकारी भी शामिल होंगे, जहां डिफेंस और रेलवे के कई स्टॉल भी लगाए जाएंगे.

आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र की इकाइयों को सीधे रक्षा और रेलवे क्षेत्र से जोड़ने के उद्देश्य से देशभर में फैले डिफेंस के और रेलवे के सभी प्रमुख फैक्ट्रियों को भी कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है. झारखंड में यह पहला कार्यक्रम आयोजित हो रहा है जहां रेलवे और डिफेंस एक साथ औद्योगिक इकाइयों से रू-ब-रू होंगे. स्थानीय उद्योग इकाइयों को सीधे रेलवे और सुरक्षा रक्षा से जोड़कर औद्योगिक विकास की आधारभूत विकास की नई नींव रखी जाएगी.

इस कार्यक्रम में डिफेंस के लिए 20 और रेलवे के लिए 15 स्टॉल लगाए जाएंगे, जहां रेलवे और डिफेंस अपने उत्पादों की प्रदर्शनी लगाकर स्थानीय उद्योगों को अपने आवश्यकता के अनुसार उत्पाद बनाने की जानकारी देंगे,  इस कार्यक्रम में जमशेदपुर और आसपास के क्षेत्रों के सभी टेक्निकल स्कूल, कॉलेज, बैंक, सरकारी संस्थानों को भी आमंत्रित किया गया है, सरकार के इस अति महत्वाकांक्षी कार्यक्रम को सफल बनाने में आदित्यपुर स्मॉल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन एशिया की टीम कड़ी मेहनत कर रही है.



( सरायकेला से विकास की रिपोर्ट )
यह भी पढ़ें-  VIDEO: पुलिस ने थाने में कराई प्रेमी युगल की शादी

यह भी पढ़ें- VIDEO: 'सरायकेला में सुविधाओं से लैस स्मार्ट सिटी कॉलोनी का जल्द होगा निर्माण'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading