सरायकेला: नगरपालिका और पंचायत उप चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी
Saraikela-Kharsawan News in Hindi

सरायकेला: नगरपालिका और पंचायत उप चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी
सरायकेला: नगरपालिका और पंचायत उप चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी

नगरपालिका और पंचायत उप चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियां अंतिम चरण में पहुंच गयी हैं. दरअसल 19 दिसंबर को होने वाले चुनाव को लेकर बैलेट बॉक्स तथा ईवीएम सीलिंग का काम पूरा हो गया है.

  • Share this:
झारखंड के सरायकेला जिले में में नगरपालिका और पंचायत उप चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियां अंतिम चरण में पहुंच गयी हैं. दरअसल 19 दिसंबर को होने वाले चुनाव को लेकर बैलेट बॉक्स तथा ईवीएम सीलिंग का काम पूरा हो गया है.बता दें कि चुनाव पर्यवेक्षक व उम्मीदवारों की मौजूदगी में यह काम पूरा किया गया है.

सोमवार यानि 17 दिसंबर को चुनाव का शोर थम जायेगा और उसके बाद बूथों तक मतदान कर्मियों को भेजने का काम किया जाएगा. जिले में ईवीएम तथा बैलेट पेपर के जरिए एक साथ यह चुनाव हो रहा है. चुनाव आयोग के निर्देश के आलोक में नगर निकाय उपचुनाव ईवीएम द्वारा तथा पंचायत उपचुनाव बैलेट पेपर से होगा. पंचायत उप चुनाव की बात करें तो खरसांवा पंचायत से एक मुखिया पद तथा एक पंचायत समिति के पद पर चुनाव होगा, वहीं वार्ड सदस्य के चुनाव में खरसांवा से दो पद, राजनगर से तीन पद तथा गम्हरिया से दो पद पर चुनाव होंगे. नगर निकाय उपचुनाव की बात की जाए तो कपाली नगर पार्षद के उपाध्यक्ष पद, दो वार्ड पार्षद तथा आदित्यपुर नगर निगम के एक वार्ड पार्षद का चुनाव होगा. नगर पालिका उपचुनाव को लेकर 25 बूथ तथा पंचायत उपचुनाव को लेकर 21 बूथ बनाए जाएंगे. नगरपालिका उपचुनाव में 27 ईवीएम का इस्तेमाल होगा तथा पंचायत उप चुनाव में 62 बैलेट बॉक्स का इस्तेमाल किया जाएगा.

( सरायकेला से विकास की रिपोर्ट )



यह भी देखें-  VIDEO: कुएं में मिला युवक का शव, हत्या की आशंका
यह भी देखें- VIDEO: सरायकेला जिला के पूर्व भूमि संरक्षण पदाधिकारी गबन के आरोप में गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज