स्कूली छात्रा पिता व सौतेली मां के जुल्म और खौफ से पहुंची पुलिस की शरण में
Saraikela-Kharsawan News in Hindi

स्कूली छात्रा पिता व सौतेली मां के जुल्म और खौफ से पहुंची पुलिस की शरण में
पिता व सौतेली मां ने मारपीट कर जबरन शादी कराना चाहा तो थाने पहुंची छात्रा

ममता जौंतगढ़ से भाग कर अपनी सगी मां के पास चक्रधरपुर के रूगरी गांव आ गई. घर और गांव वालों की सलाह पर कल थाना आई. थाने में आने पर पिता ने फिर जान से मारने की धमकी दी.

  • Share this:
झारखंड के चाईबासा के चक्रधरपुर मारवाड़ी हाईस्कूल की 11वीं की 17 वर्षीय छात्रा ममता महतो अपने पिता और सौतेली मां की खौफ से पिछले दो दिनों से चक्रधरपुर थाना में शरण ले रखी है. पुलिस उसके पिता को जो जगन्नाथपुर प्रखंड के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक है, उसे खोज रही है. आरोपी पिता लेकिन ममता का पिता पिछले दो दिनों से फरार है. वह पुलिस के बुलाने पर भी थाना नहीं आ रहा. ममता ने बताया कि उसका पिता जबरन उसकी शादी उड़ीसा के एक युवक से करना चाह रहे हैं लेकिन वह पढ़ाई करना चाहती है.

छात्रा का कहना है कि कुछ दिन पहले उसके पिता उसे बहला-फुसला कर अकेले जौंतगढ ले गए और सौतेली मां जो पिता के साथ जैंतगढ़ में रहती है, छात्रा का आरोप है कि दोनों जबरन उसकी शादी के लिए दबाब दे रहे थे. जब वह शादी को तैयार नहीं हुई तो उसके पिता और सौतेली मां ने जम कर पिटाई की. एसिड और किरोसिन तेल छिड़क कर जलाने का प्रयास किया.

इस दौरान ममता जौंतगढ़ से भाग कर अपनी सगी मां के पास चक्रधरपुर के रूगरी गांव आ गई. घर और गांव वालों की सलाह पर कल थाना आई. थाने में आने पर पिता ने फिर जान से मारने की धमकी दी. ममता की मां ने भी अपने पति पर आरोप लगाया कि वह सरकारी शिक्षक है और उसके अलावा तीन और शादियां कर चुका है.



मां ने बताया कि पति ने उसे काफी पहले छोड़ दिया है, गुजारा खर्च भी नहीं देता है. किसी तरह खेती कर खुद पेट पालती है और बेटी को पढ़ा भी रही है. मां-बेटी के दर्द सुन कर चक्रधरपुर थाना पुलिस काफी गंभीर है और भूखी मां-बेटी को न सिर्फ खाना खिलाया बल्कि ममता का चक्रधरपुर रेफरल अस्पताल में इलाज कर दोनों को एक घर में सुरक्षित रखा है.
यह भी पढ़ें - मकर सक्रांति पर हजारों श्रद्धालुओं ने लगाई दामोदर नदी में आस्था की डुबकी

यह भी पढ़ें -VIDEO: पाकुड़ में सिदपुर गर्मकुंड में श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading