डायन बता सात महिलाओं और 9 पुरुषों को घसीटते हुए ले गए, फिर...

News18 Jharkhand
Updated: May 28, 2019, 7:25 PM IST
डायन बता सात महिलाओं और 9 पुरुषों को घसीटते हुए ले गए, फिर...
सांकेतिक तस्वीर

12 परिवारों के महिला-पुरुषों को घसीटते बीच सभा में ले जाकर बुरी तरह से पिटाई की गई. नौ पुरुषों के बाल मुंडवा दिए तो वहीं सात महिलाओं के नाखून काट दिए.

  • Share this:
झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले से एक दिल दहलादेने वाली खबर सामने आई है. यहां राजनगर के छोटाकृष्णपुर गांव में डायन बताकर 12 परिवारों के महिलाओं व पुरुषों को पीटने का मामला सामने आया है. ग्रामीणों ने इंसानियत की सारी हदें पार कर दीं. 12 परिवारों के महिला-पुरुषों को घसीटते बीच सभा में ले जाकर बुरी तरह से पिटाई की गई. नौ पुरुषों के बाल मुंडवा दिए तो वहीं सात महिलाओं के नाखून काट दिए.  इनसानियत को शर्मसार करने वाली इस घटना के आरोपियों में पंचायत के मुखिया सहित 14 ग्रामीण शामिल हैं.

घसीट कर ले गए सभा में-

पुलिस को मिली शिकायत के मुताबिक डायन बताकर सात महिलाओं और नौ पुरुषों को घर से घसीट कर गांव की सभा में ले जाया गया. इसके बाद सभी 12 परिवार के सदस्यों की वहां बुरी तरह से पिटाई की गई.

पुरुषों का मुंडन, महिलाओं के नाखून काटे-

आरोपियो ने का मन जब पिटाई से भी नहीं भरा तो उन्होंने बीच सभा में पुरुषों के बाल मुडवा दिए. इसके बाद सात महिलाओं के नाखून भी काट डाले.

जान से मारने की धमकी-

गांव के मुखिया सहित सभी आरोपियों ने पीड़िता को थाना में खबर करने व केस करने पर जान से मारने की धमकी दी. डरी-सहमी पीड़ित किसी तरह रविवार को गम्हरिया के बीरबांस स्थित परामर्श केंद्र के शाखा कार्यालय पहुंची. यहां पीड़ित ने शिकायत दर्ज कराकर न्याय की गुहार लगाई है.
Loading...

इससे पहले एक पीड़िता को डायन के नाम पर आरोपियों ने स्कूल के रसोईया पद से हटा दिया था. लेकिन, शिक्षकों ने इसका विरोध तक नहीं किया.

ये भी पढे़ं-रद हुई ट्रेन 220 किमी चलकर पहुंच गई मूरी, इस तरह बची 1500 यात्रियों की जान

ये भी पढ़ें-करारी शिकस्त के बाद हेमंत सोरेन ने कहा- विधानसभा चुनाव में बीजेपी को उखाड़ फेकेंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 28, 2019, 7:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...