तीन दिवसीय छऊ महोत्सव का शुभारंभ, कई राज्यों के कलाकारों ने दी प्रस्तुति
Saraikela-Kharsawan News in Hindi

लोकसभा चुनाव के कारण पिछले साल के मुकाबले इस बार महोत्सव की भव्यता थोड़ी फीकी जरूर पड़ी है. इस बार बालीवुड के कोई नामचीन गायक या कलाकार हिस्सा नहीं ले रहे हैं.

  • Share this:
झारखंड के सरायकेला जिला में तीन दिवसीय राजकीय चैत पर्व सह छऊ महोत्सव 2019 का शुभारंभ हुआ. कोल्हान आयुक्त विजय कुमार सिंह ने दीप जलाकर महोत्सव का विधिवत शुभारंभ किया. इस मौके पर डीसी छविरंजन, एसपी चंदन कुमार सिन्हा, लोकसभा चुनाव के व्यय पर्यवेक्षक गौरव मित्तल, पंकज सिंह समेत कई गणमान्य मौजुद थे. छऊ महोत्सव में छऊ नृत्य, पाईका नृत्य, राजस्थान का कालवेलिया नृत्य के अलावे असम के बिहु नृत्य का भी प्रदर्शन हुआ.

लोकसभा चुनाव के कारण पिछले साल के मुकाबले इस बार महोत्सव की भव्यता थोड़ी फीकी जरूर पड़ी है. इस बार बालीवुड के कोई नामचीन गायक या कलाकार हिस्सा नहीं ले रहे हैं. हालांकि स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति भी लोगों का मन मोह रही है. देर रात तक चले इस महोत्सव के दौरान काफी संख्या में दर्शक जुटे रहे. बिहु तथा कालवेलिया नृत्य की प्रस्तुति ने लोगों की खूब तालियां बटोरी.

महोत्सव में पर्यटन मेले का भी आयोजन किया गया, जिसमें कई स्टाल लगाये गये हैं. छऊ नृत्य को बढ़ावा देने वाले इस महोत्सव में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कई होर्डिंग और सेल्फी प्वांइट भी बनाए गए हैं. महोत्सव में उपस्थित गणमान्य लोगों ने मतदाता जागरुकता को लेकर हस्ताक्षर अभियान भी चलाया. कार्यक्रम में मतदाता जागरुकता को लेकर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया. बता दें कि छऊ महोत्सव का समापन 13 अप्रैल को होगा, जिसमें राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू भी शिरकत करेंगी.



यह भी पढ़ें - Lok Sabha Election 2019: क्या खत्म होगा 'बॉक्साइट की नगरी' में कांग्रेस का वनवास?
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading